खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मध्य प्रदेश में पहले चरण के 19 उम्मीदवारों ने वापस लिया नामांकन, चुनावी मैदान में बचे 88 प्रत्याशी

MP Lok Sabha Election 2024 First Phase Withdrawn Nominations: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने वाले 19 प्रत्याशियों अपना नामांकन वापस ले लिया है। इसके बाद अब चुनावी मैदान में 88 उम्मीदवार है।
02:47 PM Mar 31, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

MP Lok Sabha Election 2024 First Phase Withdrawn Nominations: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए राजनीतिक पार्टियों के बीच चुनावी जंग शुरू हो गई है। वहीं इस बीच प्रदेश की निर्वाचन आयोग की टीम अपना काम में लगी हुई है। हाल ही में प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने पहले चरण के लिए हुए नामांकन को लेकर जानकारी साझा की। उन्होंने बताया कि पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने वाले प्रत्याशियों में से 19 लोगों ने अपना नामांकन वापस ले लिया है, इसके बाद अब चुनावी मैदान में 88 उम्मीदवार है।

Advertisement

19 प्रत्याशियों ने वापिस लिया नामांकन

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजन ने बताया कि पहले चरण के लिए कुल 113 उम्मीदवारों द्वारा 153 नामांकन फॉर्म भरे गए थे, जिसमें से कुल 107 प्रत्याशियों के ही नामांकन वैलिड पाए गए थे और 6 उम्मीदवारों के नामांकन अनवैलिड पाए गए थे। अब इसमें से 19 प्रत्याशियों ने अपना नाम निर्देशन पत्र वापस ले लिया है, जिसके बाद से अब सिर्फ 88 उम्मीदवार ही हैं जो चुनाव लड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में दूसरे चरण के लिए दाखिल हुए 8 नामांकन, जानें कब है आखिरी तारीख और कैसे भरे नॉमिनेशन?

Advertisement

कहां से कितने प्रत्याशियों ने वापस लिया नामांकन

पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि 19 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र वापस लेने के बाद शहडोल (अजजा) से 10, सीधी से 17, जबलपुर से 19, मंडला (अजजा) से 14, बालाघाट से 13, मंडला (अजजा) से 14 और छिंदवाड़ा से 15 उम्मीदवार चुवानी मैदान में मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि छिंदवाड़ा के 8, सीधी के 3, मंडला के 2, जबलपुर के 2 और बालाघाट के 4 उम्मीदवारों ने अपना नाम निर्देशन पत्र वापस लिया है। इसके साथ ही पदाधिकारी ने जोर देते हुए कहा कि प्रदेश की जनता इन सभी प्रत्याशियों के शपथ पत्र और बाकी जानकारी भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट: https://affidavit.eci.gov.in/ पर पढ़ सकते हैं।

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024Madhya Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement