खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MP Lok Sabha Election 2024: तीसरे चरण के लिए पहले दिन 7 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन, पढ़ें पूरी डिटेल

MP Lok Sabha Election 2024 3rd Phase Nomination: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए नामांकन प्रक्रियाएं शुरू हो गई हैं। प्रदेश में नामांकन प्रक्रियाएं के पहले दिन कुल 7 उम्मीदवारों ने अपना नाम-निर्देशन पत्र दाखिल किया है।
11:34 AM Apr 13, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

MP Lok Sabha Election 2024 3rd Phase Nomination: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। प्रदेश में पहले और दूसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन की प्रक्रियाएं पूरी हो गई हैं। वहीं अब प्रदेश में तीसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रियाएं शुरू हो गई हैं। प्रदेश में नामांकन प्रक्रियाएं के पहले दिन कुल 7 उम्मीदवारों ने अपना नाम-निर्देशन पत्र दाखिल किया है। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने इस बात की जानकारी दी है।

Advertisement

इन सीटों पर भरे गए नामांकन 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि लोकसभा चुनाव 2024 के कार्यक्रम के अनुसार 12 अप्रैल, 2024 से तीसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले दिन शुक्रवार को कुल 7 प्रत्याशियों ने 8 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। पदाधिकारी अनुपम राजन ने कहा कि तीसरे चरण के चुनाव के लिए पहले दिन ग्वालियर सीट से एक प्रत्याशी, गुना सीट से एक उम्मीदवार, भोपाल सीट से एक अभ्यर्थी, विदिशा सीट से 2 उम्मीदवार और राजगढ़ सीट से 2 प्रत्याशियों द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किया गया है। वहीं मुरैना सीट, सागर सीट और भिंड (अजा) सीट से एक भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया है। वहीं बैतूल सीट से सिर्फ बहुजन समाज पार्टी (BSP) के उम्मीदवार की नामांकन दाखिल कर सकते हैं।

यह भी पढे़ं: MP Lok Sabha Election 2024: भाजपा में पारोल साहू सहित कई नेता शामिल, CM मोहन ने कांग्रेस पर बोला हमला

Advertisement

पदाधिकारी का निवेदन 

निर्वाचन पदाधिकारी राजन ने बताया कि तीसरे चरण चुनाव में ग्वालियर, गुना, भोपाल, विदिशा, राजगढ़, मुरैना, सागर, भिंड (अजा) और बैतूल लोकसभा सीट पर वोटिंग की जाएगी। इसके साथ ही निर्वाचन पदाधिकारी ने जोर देते हुए कहा कि प्रदेश के नागरिक इन सभी उम्मीदवारों के शपथ पत्र और बाकी जानकारियां को भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट: https://affidavit.eci.gov.in/ पर पढ़ सकते हैं।

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024Madhya Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement