खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

महिला दिवस पर मध्य प्रदेश में होगा 'इन्वेस्ट इन वुमन- एक्सीलेरेट प्रोग्रेस' कार्यक्रम, जानें क्या है इवेंट?

MP 'Invest in Women-Accelerate Progress' Program: UN की तरफ से आयोजित होने वाला 'इन्वेस्ट इन वुमन- एक्सीलेरेट प्रोग्रेस' कार्यक्रम में विशेषज्ञ शिक्षा, पोषण, स्वास्थ्य और सुरक्षा के क्षेत्र में महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए खास टिप्स देंगे।
12:37 PM Mar 05, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश का इन्वेस्ट इन वुमन- एक्सीलेरेट प्रोग्रेस
Advertisement

MP 'Invest in Women-Accelerate Progress' Program: मध्य प्रदेश में भाजपा की मोहन यादव सरकार प्रदेश के विकास के साथ-साथ राज्य के लोगों के हितों से जुड़े काम भी कर रही है। इसके साथ ही राज्य सरकार प्रदेश की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए भी कई काम कर रही हैं, जो उनकी योजनाओं में भी देखने को मिलता है। राज्य सरकार की तरफ से इस साल अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर प्रदेश की महिलाओं के लिए एक घोषणा की गई है। प्रदेश के महिला एवं बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मौके पर राज्य के रवींद्र भवन में 'इन्वेस्ट इन वुमन- एक्सीलेरेट प्रोग्रेस' कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

Advertisement

क्या है 'इन्वेस्ट इन वुमन- एक्सीलेरेट प्रोग्रेस' प्रोग्राम

मंत्री निर्मला भूरिया ने बताया कि रवींद्र भवन में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में होने वाला 'इन्वेस्ट इन वुमन- एक्सीलेरेट प्रोग्रेस' कार्यक्रम UN की तरफ से आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में महिलाओं को विशेषज्ञ से काफी कुछ सीखने को मिलेगा, जिसमें आर्थिक सशक्तीकरण और उसके जरिए समाज को समावेशी और न्यायसंगत बनाना जैसी चीजें शामिल हैं। इसके साथ ही इस कार्यक्रम में 5 अहम सेक्टर में महिलाओं के योगदान और उनकी बढ़ोतरी पर विशेषज्ञ महिलाओं के साथ चर्चा करेंगे। इन 5 सेक्टर में शिक्षा, पोषण, स्वास्थ्य, सुरक्षा और आर्थिक संबल शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: ‘राम मंदिर और रामलला के दर्शन करके धन्य हो गया’; MP के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने साझा किए अनुभव

महिलाओं के लिए खास प्रोग्राम

इस कार्यक्रम में महिलाओं को हिम्मत देने और समाज में उनके योगदान को सलाम करने के लिए नुक्कड़ नाटक, सुरक्षित पर्यटन स्थल, कठपुतली-शो, एनीमिया पर आधारित एक्टिविटी और पोषण प्रदर्शनी की जाएगी। इस प्रदर्शनी में पोषण विशेषज्ञ और विभागीय अधिकारी शामिल रहेंगे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya PradeshWomens Day
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement