होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

इंदौर में उद्यमी और स्टार्टउप कॉनक्लेव, MSME मंत्री हुए शामिल, बोले- उद्यमियों को करेंगे हरसंभव सहयोग

Madhya Pradesh Entrepreneur and Startup Conclave: इंदौर में उद्यमी और स्टार्टअप कॉन्क्लेव आयोजित हुआ, जिसमें MSMEs मंत्री चेतन्य काश्यप शामिल हुए। उन्होंने बताया कि राज्य में उद्योगपतियों को सरकार की तरफ से पूरा सहयोग दिया जाएगा।
11:00 AM Mar 10, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश का उद्यमी एवं स्टार्टअप कॉन्क्लेव
Advertisement

Madhya Pradesh Entrepreneur and Startup Conclave: मध्य प्रदेश में भाजपा की मोहन यादव सरकार राज्य के विकास के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इसके लिए सरकार राज्य में औद्योगिक विकास पर काफी ध्यान दिया जा रहा है। हाल ही में सरकार की तरफ से उज्जैन में रीजनल इंडस्ट्री कांक्लेव-2024 का आयोजन किया गया था, जो कि सफल भी साबित हुआ था। ऐसे में इसी बीच राज्य में इंदौर में उद्यमी और स्टार्टअप कॉन्क्लेव आयोजित हुआ, जिसमें लघु और मध्यम उद्यम (MSMEs) मंत्री चेतन्य काश्यप शामिल हुए हैं। मंत्री चेतन्य काश्यप ने बताया कि राज्य सरकार औद्योगिक विकास के लिए उद्योगपतियों को सकारात्मक सहयोगी वातावरण उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

Advertisement

MSMEs मंत्री का संबोधन 

MSMEs मंत्री चेतन्य काश्यप ने कहा कि प्रदेश में औद्योग को बढ़ाने के लिए उद्योगपतियों को सकारात्मक और उचित व्यावहारिक व्यवस्थाएं की जाएगीं। मंत्री काश्यप ने बताया कि सरकार की तरफ से अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि उद्योगपतियों को राज्य में औद्योग लगाते हुए किसी भी प्रकार की समस्याएं नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस कांक्लेव के जरिए जो भी जानकारी मेरे सामने आई है, मेरी पूरी कोशिश रहेगी कि मैं उसका निराकरण किया जाए। इसके साथ ही मंत्री आश्वस्त किया कि राज्य में उद्योगपतियों को सरकार की तरफ से पूरा सहयोग दिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने MSMEs के लिए समय-समय पर दी जाने वाली सब्सिडी और योजनाओं के बारे में भी बताया।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में गरजे मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव, प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को किया संबोधित

Advertisement

उद्योगपतियों से की मुलाकात

इसके साथ ही, MSMEs मंत्री चेतन्य काश्यप ने SGSITS प्रांगण में स्थित इनक्यूबेशन सेंटर के कार्यों का अवलोकन भी किया। इसके अलावा, मंत्री काश्यप ने कान्क्लेव में कई उद्योगपतियों से भी मुलाकात की। कॉन्क्लेव में मालवा के सुसनेर, शाजापुर, महू, उज्जैन और देवास जिले से भी उद्योगपतियों ने भाग लिया।

Open in App
Advertisement
Tags :
Madhya Pradesh
Advertisement
Advertisement