चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'पोते की चाह में हैवान बनी दादी'...ग्वालियर में 4 दिन की दिव्यांग बच्ची की गला घोंटकर हत्या

Madhya Pradesh Murder Case: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। समाज की संकीर्ण सोच के चलते आज भी बेटियों को भेदभाव की नजर से देखा जाता है। चार दिन की बच्ची को अपनी जान देकर भेदभाव की कीमत चुकानी पड़ी। बच्ची की दादी नहीं चाहती थी कि उसकी पोती जिंदा रहे।
09:33 AM Apr 19, 2024 IST | News24 हिंदी
दिव्यांग बच्ची की हत्या।
Advertisement

Gwalior Horror Case: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में जो मामला सामने आया है, उसको जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे। वीरवार को एक चार दिन की बच्ची का कत्ल उसकी ही दादी ने कर दिया। बच्ची दिव्यांग पैदा हुई थी। पुलिस ने आरोपी महिला को अरेस्ट कर लिया है। दादी को पोते की चाह थी। लेकिन चाह पूरी नहीं हुई और दिव्यांग पोती पैदा हो गई। जिसके बाद वृद्ध महिला ने निराशा में इतना बड़ा जघन्य अपराध कर दिया। मृतका की मां ने पुलिस से अपनी सास को कड़ी सजा दिलवाने की मांग की है। पुलिस ने आरोपी महिला से पूछताछ शुरू कर दी है।

Advertisement

अकेला देख घोंटा गला, फिर बोली-मौत प्राकृतिक

आरोपी महिला का नाम प्रेमलता है, जिसने 27 मार्च को यह कांड किया। बच्ची का जन्म ग्वालियर के कमलाराजा अस्पताल में 23 मार्च को हुआ था। चार दिन बाद बच्ची और मां सो रहे थे। कोई और नहीं था। सास ने चुपचाप बच्ची का गला घोंट दिया। अगले दिन बच्ची मृत मिली, तो उसकी मौत को सास ने प्राकृतिक बताया।

यह भी पढ़ें:स्कॉटलैंड में डूबने से 2 भारतीय छात्रों की मौत, दोस्तों के साथ गए थे ट्रैकिंग पर

Advertisement

बच्ची के पिता ने भी अपनी मां को बचाने का प्रयास किया। लेकिन बच्ची की मां अड़ी रही और पोस्टमार्टम करवाने की बात कही। पोस्टमार्टम में सच सामने आया कि बच्ची की मौत गला दबाने से हुई है। जिसके बाद पुलिस ने सास को अरेस्ट कर लिया। सीएसपी अशोक जादौन ने मामले की पुष्टि की है। बताया कि बच्ची की मां ने सास को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने की मांग की। आरोपी महिला से पूछताछ जारी है। बच्ची का शव भी परिजनों को सौंप दिया गया है।

पोती के सामने दादी की धारदार हथियार से हत्या

वहीं, कुछ दिन पहले झारखंड के सिमडेगा जिले में भी हत्या का मामला सामने आया था। यहां के कोलेबिरा में मासूम पोती के सामने ही दादी की हत्या की गई धी। देवीगुड़ी चौक के समीप 6 अप्रैल को वारदात को अंजाम दिया गया था। दादी अपने घर में पोते-पोतियों के साथ मौजूद थी। एक युवक ने आकर धारदार हथियारों से हमला कर दिया। आरोपी का नाम बजरंग साहू बताया गया है। बहू बाजार गई थी। दो नाबालिग पोतियां घर में मौजूद थी।

Advertisement
Tags :
Gwalior Crime News
Advertisement
Advertisement