चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मध्य प्रदेश के शहडोल में भी बनेंगे पासपोर्ट, जानें कहां खुला ऑफिस और कब से मिलेंगी सुविधाएं

Shahdol New Passport Office: मध्य प्रदेश के शहडोल में केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने पासपोर्ट कार्यालय का उद्घाटन किया है। इससे शहडोल और उसके आस-पास के अनूपपुर, उमरिया और समीपवर्ती जिलों के नागरिकों को काफी फायदा होगा।
06:13 PM Mar 03, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश के शहडोल में खुला पासपोर्ट ऑफिस
Advertisement

Shahdol New Passport Office: मध्य प्रदेश में भाजपा की मोहन यादव सरकार प्रदेश के लोगों की सुविधाओं को प्राथमिकता में रखकर ही काम करती है। कई बार राज्य सरकार ने इस बात को साबित भी किया है। इसका ताजा उदाहरण शहडोल से सामने आया है। यहां शहडोल के कलेक्ट्रेट परिसर में पासपोर्ट कार्यालय का शुभारंभ किया गया है। शहडोल में इस पासपोर्ट कार्यालय का उद्घाटन केंद्रीय इस्पात और ग्रामीण विकास राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि क्षेत्र में इस पासपोर्ट ऑफिस के खुलने से शहडोल और उसके आस-पास के अनूपपुर, उमरिया और समीपवर्ती जिलों के नागरिकों को भी इसकी सुविधा का लाभ मिलेगा।

Advertisement

पासपोर्ट ऑफिस का लोगों को फायदा 

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि शहडोल में पासपोर्ट ऑफिस खुलने से अब शहडोल समेत अनूपपुर, उमरिया और समीपवर्ती जिलों के लोगों को पासपोर्ट के लिए अब भोपाल या जबलपुर नहीं जाना पड़ेगा। इससे इन क्षेत्रों के लोगों का समय और पैसा दोनों ही बचेगा। उन्होंने बताया कि आमजनों की सुविधा को ध्यान रखते हुए पासपोर्ट के लिए दस्तावेज पेपरलेस होंगे और 15 दिनों के अंदर पासपोर्ट कोरियर के जरिए आवेदक के घर पहुंच जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि अगर किसी को तत्काल पासपोर्ट की जरूरत रहती है, तो ऐसे मामलों के लिए 24 घंटे के अंदर देने की भी व्यवस्था की जाएगी।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के खरगौन में पेयजल योजना का पूरा हुआ काम, खर्च हुए 93 करोड़

Advertisement

लोगों तक पहुंच रहा सरकारी योजनाओं का लाभ 

कुलस्ते ने आगे कहा कि राज्य और केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ प्रदेश के हर व्यक्ति तक पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि साल 2027 तक भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र और राज्य सरकार देश की जनता के लिए हाइवे, जलमार्ग, रेल मार्ग जैसी कई आधुनिक परिवहन सुविधाओं का काम पूरा कर रही है।

Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement