खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

PM मोदी से मिले CM मोहन यादव, मध्यप्रदेश की सिंचाई परियोजनाओं के भूमिपूजन का दिया निमंत्रण

CM Mohan Yadav Meet PM: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि केन बेतवा नदी जोड़ो अभियान और पार्वती-कालीसिंध-चंबल लिंक परियोजना पर मध्य प्रदेश सरकार गंभीरतापूर्वक काम कर रही है। इन परियोजनाओं के शुरू होने से बुंदेलखंड के साथ ही प्रदेश के अन्य क्षेत्र के जिलों को भी लाभ मिलेगा।
09:26 PM Jun 26, 2024 IST | Deepti Sharma
सीएम मोहन यादव ने पीएम से मुलाकात की
Advertisement

CM Mohan Yadav Meet PM: मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव ने बुधवार को पीएम मोदी से मुलाकात कर उन्हें राज्य की दो बड़ी जल शक्ति परियोजनाओं की जानकारी दी और उन्हें भूमिपूजन का निमंत्रण दिया। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सीआर पाटिल जी से मुलाकात हुई। वहीं, अब नदी जोड़ो अभियान के अंदर केन बेतवा लिंक परियोजना, पार्वती काली सिंध, चंबल परियोजना से प्रदेश के विकास को भी रफ्तार मिलेगी। हमारी, 2 बड़े नदी जोड़ो अभियान जिसमें प्रधानमंत्री जी की विशेष रूचि है। केन-बेतवा लिंक परियोजना के टेंडर की स्थिति में है। इसके माध्यम से बुंदेलखंड के 10-15 जिलों को बहुत लाभ मिलेगा। ये हमारा ज्यादा पानी की दरकार वाला क्षेत्र है। इसमें सरकार गंभीरता से आगे बढ़ी है। बहुत जल्द इसके नतीजे मिलेंगे।

Advertisement

डॉ यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के साथ मैंने प्रत्यक्ष मुलाकात कर, उनको निमंत्रण भी दिया और उन्होंने सैद्धांतिक स्वीकृति भी दी है। आने वाले 1 या 2 महीने में इसकी तारीख निश्चित करके इसका भूमि पूजन भी होगा। एक और प्रोजेक्ट जो पश्चिम मध्यप्रदेश के लिए बहुत काम का है, जिसमें राजस्थान के साथ टाइअप हुआ है। पार्वती काली सिंध चंबल परियोजना PKC योजना के माध्यम से जल शक्ति मंत्रालय में प्रस्ताव है। राजस्थान और मध्यप्रदेश के साथ जुड़कर लगभग 13 जिलों को इस परियोजना से लाभ मिलेगा। इसमें हम कोशिश कर रहे हैं कि छोटे-छोटे तीन-चार मुद्दे हैं जिसे राजस्थान सरकार के साथ मिलकर अधिकारी लेवल पर हल करेंगे, मुख्यमंत्री लेवल पर हम इसमें चार बैठक कर चुके हैं। हम कोशिश करेंगे कि यह बड़ा प्रोजेक्ट माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में बहुत जल्द ही लागू हो, इससे हमारे क्षेत्र के कई जिलों को भी लाभ मिलेगा।

मेरी अपनी ओर से यशस्वी प्रधानमंत्री जी के प्रति आभार, राजस्थान-मध्यप्रदेश, मध्यप्रदेश-उत्तरप्रदेश सरकार ऐसे सारे विषयों को लेकर लगातार गंभीर है। खासकर, खेती किसानी, न केवल यहां विकास होगा। बल्कि आगे बढ़कर हम टूरिज्म, एजुकेशन जैसे अन्य क्षेत्रों में इसका लाभ मिलेगा। ऐसे अच्छे प्रस्ताव के लिए मेरी अपनी ओर से सबको बधाई।

ये भी पढ़ें-  CM मोहन यादव का बड़ा ऐलान! अब रानी दुर्गावती के नाम से जाना जाएगा ये एयरपोर्ट और फ्लाईओवर

Advertisement

Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh Newspm narendra modi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement