खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MP में इज ऑफ डूइंग बिजनेस कॉन्क्लेव की समीक्षा, कलेक्टर बोलीं- युवा शक्ति की भागीदारी से व्यापार को मिलेगा बढावा

Review of Ease of Doing Business Conclave In MP: एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर एमपीआरडीसी पीके सिन्हा ने बताया कि ईज ऑफ डूईंग बिजनेस कॉन्क्लेव का आयोजन 30 जुलाई 2024 को आयोजित किया जाएगा।
02:08 PM Jul 27, 2024 IST | Deepti Sharma
Ease of Doing Business Conclave
Advertisement

Review of Ease of Doing Business Conclave In MP: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव प्रदेश में निवेश और रोजगार को बढ़ावा देने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। इसी के तहत मध्यप्रदेश में बड़े उद्योगों के साथ MSME को बढ़ावा देने CM डॉ मोहन यादव की मंशा के तहत रीजनल इंड्रस्टीज कॉन्क्लेव का आयोजन कराया जा रहा है। ऐसे में ग्वालियर में होने वाली रीजनल इंड्रस्टीज कॉन्क्लेव से पहले ईज ऑफ डूइंग बिजनेस कॅन्क्लेव की समीक्षा बैठक हुई। कलेक्टर रुचिका चौहान की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक में निगम आयुक्त हर्ष सिंह, एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर एमपीआरडीसी प्रातुल कुमार सिन्हा, सीआईआई के प्रतिनिधि आशीष बैस सहित शहर के 125 से ज्यादा शहर के उद्योगपतियों और एमएसएमई (Ministry of Micro, Small and Medium Enterprises) व्यापारी मौजूद रहे।

Advertisement

इंड्रस्टीज हब कैसे बनाया जा सकता है 

सभी ने ग्वालियर को कैसे इंड्रस्टीज हब बनाते हुए पुराने इंड्रस्ट्रीयल वैभव में लौटाया जा सके इसको लेकर अपने सुझाव दिए। कलेक्टर रूचिका चौहान ने सभी उद्यमियों को सुझावों को सुनने के बाद कहा कि इस प्रकार की बैठकों के सार्थक परिणाम भविष्य में देखने को मिलेंगे और जो भी समस्याएं उद्यमियों ने बताया है कि उनका समाधान संबंधित अधिकारियों द्वारा समय सीमा में कराने का प्रयास रहेगा। इसके अलावा समय समय पर बैठक आयोजित कर समस्याओं का समाधान भी किया जाएगा।

उन्होंने अगली बैठक में ज्यादा से ज्यादा युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए भी एंटरप्रेन्योर से आग्रह किया। युवा शक्ति की अधिक भागीदारी से व्यापार को बढावा देने में हमें नई सोच भी मिलेगी। गौरतलब है कि ग्वालियर रीजनल इंड्रस्टीज कॉन्क्लेव से पहले ईज ऑफ डूईंग बिजनेस कॉन्क्लेव का आयोजन 30 जुलाई 2024 को राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्व विद्यालय ग्वालियर में होने जा रहा है, जिसमें ग्वालियर चम्बल रीजन के उद्यमी भी शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें-  मध्यप्रदेश में लाडली बहना आवास योजना को लेकर पहुंचे 63 लाख आवेदन, मोहन सरकार ने दिया अपडेट

Advertisement

Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement