खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एग्री एंड हॉर्टी एक्सपो में MP को मिला प्रथम पुरस्कार, प्रदेश में विकास कार्य जारी रहेंगे: CM मोहन यादव

Madhya Pradesh News: एग्री एंड हॉर्टी एक्सपो में मध्यप्रदेश को पहला पुरस्कार मिला है। प्रगति मैदान नई दिल्ली में तीन दिवसीय एग्री एंड हॉर्टी एक्सपो का आयोजन हुआ। वहीं, प्रदेश के उद्यानिकी एवं खाद्य प्र-संस्करण मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने मध्यप्रदेश पवेलियन का अवलोकन किया।
12:45 PM Jul 23, 2024 IST | Deepti Sharma
Advertisement

Madhya Pradesh News: एग्री एंड हॉर्टी एक्सपो में मध्यप्रदेश को प्रथम पुरस्कार मिला है। प्रगति मैदान नई दिल्ली में तीन दिवसीय एग्री एंड हॉर्टी एक्सपो का आयोजन हुआ। मध्यप्रदेश को हॉर्टिकल्चर, फूड प्रोसेसिंग में उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रथम पुरूस्कार प्रदान किया गया है। प्रदेश के उद्यानिकी एवं खाद्य प्र-संस्करण मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने मध्यप्रदेश पवेलियन का अवलोकन किया। मंत्री कुशवाह ने एक्सपो में प्रदेश की हॉर्टिकल्चर और खाद प्रोसेसिंग में कार्य करने वाले उत्कृष्ट उद्यमियों से चर्चा भी की। मंत्री कुशवाह ने राज्य सरकार की ओर से उन्हें पुरस्कृत भी किया।

Advertisement

प्रदेश में विकास कार्यों को लगातार आगे है बढ़ाना

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि प्रदेश में विकास के सभी क्षेत्रों में ध्यान दिया जा रहा है। विकास के काम लगातार आगे बढ़ाते रहेंगे। मध्यप्रदेश धार्मिक पर्यटन के क्षेत्र में भी पहचान बना रहा है। भगवान श्रीकृष्ण से जुड़े स्थलों का तीर्थ स्थलों के रूप में विकास किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्ष 2047 तक देश को विकसित बनाने के सपने को साकार करने के लिए मध्यप्रदेश इस संकल्प की सिद्धी में बड़ी भूमिका निभाने को तैयार है। राज्य सरकार ने निवेश प्रोत्साहन को प्राथमिकता देते हुए साल 2025 को उद्योग वर्ष के रूप में मनाने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव आज कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में आयोजित मध्य भारत रत्न कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने अलग-अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली विभूतियों को सम्मानित भी किया। मुख्यमंत्री डॉ. यादव को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

मुख्यमंत्री डॉ, यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश का सौभाग्य है कि भगवान श्रीकृष्ण को उनके गुरु सांदीपनि का सानिध्य उज्जैन में ही प्राप्त हुआ। भगवान राम ने चित्रकूट में 11 साल गुजारे, यह गर्व की बात है। भगवान श्रीकृष्ण को आचार्य सांदीपनि ने सभी वेद पुराण और विधाओं की शिक्षा दी।

Advertisement

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश देश के मध्य में है। यहां हवाई, रेल सेवा, सड़क मार्गों का विकास हुआ है। हाइ-वे को फोरलेन में कन्वर्ट किया जा रहा है। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने संसद में आर्थिक सर्वेक्षण-2023 प्रस्तुत किया है, जिसमें मध्यप्रदेश देश में अग्रणी राज्यों में शामिल है। मध्यप्रदेश में सामाजिक-आर्थिक क्षेत्र के नवाचारों का विशेष उल्लेख किया गया है। सर्वे में नदी जोड़ो लिंक परियोजना का भी जिक्र किया गया है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश ऐसा पहला राज्य है, जहां दो नदी जोड़ो परियोजनाएं केन-बेतवा लिंक, परियोजना और काली सिंध-चंबल-पार्वती योजना का एक साथ काम चल रहा है। इसके लिए केंद्र सरकार द्वारा एक लाख 75 हजार करोड़ का पैकेज मंजूर किया गया है।

ये भी पढ़ें-  ‘कोई भी अपनी जमीन मत बेचना, खेती की कीमत बढ़ेगी’, आत्मनिर्भर पंचायत में बोले CM मोहन

Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement