चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MP में पर्यटकों का घूमना हुआ सस्ता, पीएम श्री हवाई पर्यटन सेवा में मिलेगी भारी रियायत

Madhya Pradesh PM Shri Air Tourism Service: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव 13 जून को भोपाल एयरपोर्ट पर पीएम श्री हवाई पर्यटन सेवा के विमान को हरी झंडी दिखाएंगे।
08:05 PM Jun 12, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Madhya Pradesh PM Shri Air Tourism Service: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार प्रदेश की हर दिशा में विकास करने के लिए लगातार काम कर रही हैं। फिर चाहिए वो शिक्षा का क्षेत्र हो, साफ-सफाई के क्षेत्र हो या फिर पर्यटन का क्षेत्र हो। इसी कड़ी में अब मोहन सरकार के नेतृत्व में मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड ने ऐतिहासिक कदम उठाया है। बोर्ड ने प्रदेश के पर्यटन स्थलों को हवाई सेवा से जोड़ने के लिए पीएम श्री हवाई पर्यटन सेवा का संचालन शुरू करने वाली है।

Advertisement

 

पीएम श्री हवाई पर्यटन सेवा

इस पीएम श्री हवाई पर्यटन सेवा के जरिए मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड प्रदेश के आठ शहरों को एक दूसरे से जोड़ने का काम करेगा। इसमें भोपाल, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर, इंदौर, सिंगरौली, खजुराहो और जबलपुर जैसे शहर शामिल है। पीएम श्री हवाई पर्यटन सेवा में टूरिस्टों को 6 सीटर वाले दो एयरक्राफ्ट्स की सुविधा मिलेगी। पीएम श्री हवाई पर्यटन सेवा की शुरुआत सीएम मोहन यादव 13 जून को भोपाल एयरपोर्ट पर विमान को हरी झंडी दिखा करेंगे। पीएम श्री हवाई पर्यटन सेवा की पहली उड़ान भोपाल-जबलपुर-रीवा-सिंगरौली के लिए होगी।

Advertisement

क्या बोले पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री?

वहीं इस पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री धर्मेंद्र लोधी न्यूज 24 से बात करते हुए कहा कि मोहन सरकार लगातार प्रदेश में पर्यटन बढ़ाने के लिए काम कर रही है। गुरुवार को सीएम मोहन यादव पीएम श्री हवाई पर्यटन सेवा की शुरुआत करेंगे। यह सरकार की एक बड़ी उपलब्धि है कई ऐसे लोग हैं, जो अलग-अलग स्थान पर घूमना चाहते हैं, ऐसे लोगों के लिए यह योजना बहुत खास होने वाली है। इससे पर्यटक कम समय में अब ज्यादा से ज्यादा जगह घूम सकेंगे। सरकार की तरफ से टिकट में 50 फीसदी की रियायत दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: रात को घंटी बजाने वाली ‘स्त्री’ कौन? खुला राज, लिव-इन पार्टनरशिप से जुड़ा निकला केस

मध्य प्रदेश को बनाया जाएगा स्वर्णिम

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जल्द ही प्रदेश के दूसरे धार्मिक स्थल दतिया, निवाड़ी, मैहर के लिए भी वायु सेवा की शुरुआत की जाएगी। मध्य प्रदेश में धार्मिक पर्यटन बढ़ा है, धार्मिक पर्यटन प्रदेश में और बढ़े इसके लिए सरकार काम कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि विकास जब होता है तो थोड़ी दिक्कतें भी आती है लेकिन सारी बाधाएं पार कर मध्यप्रदेश को स्वर्णिम बनाया जाएगा।

Advertisement
Tags :
Madhya Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement