खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

आर्थिक तंगी से जूझ रहा MP का WAQF; परेशानी से निपटने को बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला

MP Waqf Board Facing Financial Crisis: पिछले कुछ समय से मध्य प्रदेश का वक्फ बोर्ड आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। इस परेशानी ने निपटने के लिए वक्फ बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लिया है।
01:41 PM Jun 10, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

MP Waqf Board Facing Financial Crisis: मध्य प्रदेश का वक्फ बोर्ड पिछले कुछ समय से आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। इसी वजह से वक्फ बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लिया है, दरअसल, बोर्ड अपनी कृषि भूमि को नीलाम करके लीज पर देने जा रहा है। इस नीलामी में वक्फ बोर्ड अपनी 5000 हेक्टर से ज्यादा कृषि भूमि को नीलाम करने वाला है। वक्फ बोर्ड के प्रदेश अध्यक्ष सनवर पटेल ने बताया कि जमीन की नीलामी से मिलने वाले पैसों को गरीबों की मदद के लिए खर्च किया जाएगा।

Advertisement

वक्फ बोर्ड ने क्यों लियायह फैसला

इस फैसले के बारे में जानकारी देते हुए मध्य प्रदेश के वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सनवर पटेल ने बताया कि बोर्ड की जमीन को 1 से 3 साल के लिए प्लीज पर दिया जाएगा। बोर्ड जमीन की नीलामी की प्रक्रिया को जून महीने में मानसून से पहले शुरू करने वाला था। लेकिन लोकसभा चुनाव को लेकर लागू हुई आचार संहिता के कारण ऐसा नहीं हो पाया। इसलिए बोर्ड जल्द ही भोपाल के कार्यालय में जमीन की नीलामी की प्रक्रिया शुरू करने वाला है।

यह भी पढ़ें: NEET-UG के एग्जाम रिजल्ट को लेकर बवाल, MP की छात्रा ने हाई कोर्ट में दायर की याचिका

जमीन नीलामी की प्रक्रिया

वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पटेल ने कहा कि पिछले कुछ समय से वक्फ बोर्ड आर्थिक परेशानियों से जूझ रहा है, बोर्ड की आय बढ़ाने के लिए यह फैसला लिया गया है। इसके साथ उन्होंने बताया कि वक्फ बोर्ड के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि इस प्रक्रिया को पूरी तरह से पारदर्शी में रखा जाएगा। जमीन के नीलामी प्रक्रिया के दौरान इससे जुड़े विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। मध्य प्रदेश वक्फ बोर्ड ने तय किया है कि अलग-अलग तारीखों पर विभिन्न संभागों के लिए जमीन नीलामी प्रक्रिया की जाएगी और बोली लगाई जाएगी।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘2 करोड़ न दिए तो झूठे रेप केस में फंसा दूंगी…’ मोहन सरकार के मंत्री के OSD को महिला की धमकी

Advertisement
Tags :
Madhya Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement