Advertisement

मध्य प्रदेश में बढ़ेगा गर्मी का टॉर्चर, विभाग ने 9 दिनों के लिए जारी किया लू का रेड अलर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी का कहर लगातार जारी है। इस बीच मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए लू का रेड अलर्ट किया है। विभाग ने बताया कि अलर्ट अगले 9 दिनों तक जारी रहेगा।

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी का टॉर्चर लगातार जारी है। प्रदेश का तापमान बढ़ते दिन के साथ बढ़ता ही जा रहा है। बीते दिन पूरे मध्य प्रदेश के तापमान का पारा 46 डिग्री के पार पहुंच गया था। 24 मई को 46.3 डिग्री तापमान के साथ राजगढ़ प्रदेश के सबसे गर्म शहर बना। वहीं शाजापुर, धार, खरगोन, खंडवा, बड़वानी, नीमच और रतलाम में भी पारा 45 के पार था। इस बीच मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश के कुछ जिलों में हीटवेव का कहर और ज्यादा बढ़ सकता है। इसी के साथ विभाग ने इन जिलों के लिए लू का रेड अलर्ट किया है।

 

विभाग ने जारी किया लू का रेड अलर्ट

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक प्रदेश में गर्मी का कहर लगातार बढ़ रहा है। इसी साथ ही मौसम ने प्रदेश के ज्यादातर जिलों के लिए लू का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया है कि राज्य के लू का रेड अलर्ट अगले 9 दिनों तक जारी रहेगा। विभाग के अनुसार गुना, अशोकनगर और निवाड़ी में तापमान बढ़ सकता है। इसके साथ ही ग्वालियर-चंबल, मालवा-निमाड़ को तापमान बढ़ने की चेतावनी दी गई है।

यह भी पढ़ें: ‘छात्र’ बनने जा रहे हैं MP के स्कूल टीचर्स, लगेगी क्लास और देनी होगी परीक्षा

भोपाल में खास पहल के साथ दी जा रही गर्मी से राहत

वहीं भोपाल में इस भीषण गर्मी से राहत देने के लिए एक खास पहल की गई है। दरअसल शहर के अलग-अलग चौराहों पर टेंट लगाए गए हैं। इसके अलावा शहर के प्रमुख पर नगर निगम पानी का छिड़काव किया जा रहा है। साथ ही लोगों को राहत देने के लिए ट्रैफिक सिग्नल पर भी पानी का छिड़काव किया जा रहा है।

Open in App
Tags :