whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मध्य प्रदेश में बारिश ने दी लोगों को गर्मी से राहत, विभाग ने जारी किया यलो-ऑरेंज अलर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में 15 और 16 मई दोनों दिन हल्की बारिश होगी, साथ ही गरज, चमक और तेज हवाएं भी चलेगी। इसके साथ ही मौसम विभाग ने ओले गिरने को लेकर यलो-ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।
07:24 PM May 15, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश में बारिश ने दी लोगों को गर्मी से राहत  विभाग ने जारी किया यलो ऑरेंज अलर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी ने लोगों का जीना मुश्किल कर रखा था। ऐसे में राज्य के अंदर अचानक आई आंधी और झमाझम बारिश ने लोगों को इस सड़ी हुई गर्मी से राहत दी। मौसम विभाग ने बुधवार को प्रदेश के मौसम को लेकर नया अपडेट जारी किया है। विभाग के अनुसार प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में 15 और 16 मई दोनों दिन हल्की बारिश होगी, साथ ही गरज, चमक और तेज हवाएं भी चलेगी। इसके अलावा कुछ जिलों के लिए विभाग ने आंधी, बारिश और ओले गिरने को लेकर यलो-ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

15 और 16 मई को हल्की बारिश

मौसम विभाग ने संभावना जताते हुए कहा कि प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में 15 और 16 मई को हल्की बारिश होगी। वहीं कुछ जिलों के लिए येलो-ऑरेंज अलर्ट करते हुए बताया कि वहां पर इन दो दिनों के दौरान आंधी, बारिश और ओले गिरने की उम्मीद है। ऐसे में हवा 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। विभान बताया कि प्रदेश मौसम का मिजाज 19 मई तक ऐसा ही रहने वाला है।

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव पर CM मोहन यादव ने कसा तंज, बोले- गठबंधन करना ही था तो डुबती जहाज के साथ क्यों?

19 मई तक ऐसा ही रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे लगे हुए दक्षिण श्रीलंका पर एक चक्रवाती परिसंचरण स्थित है। विभाग ने बताया कि 17 मई से एक पश्चिमी विक्षोभ के पश्चिमी हिमालय पर दस्तक देने की संभावना है। इतना ही नहीं दक्षिण अंडमान सागर में 19 मई के आसपास से दक्षिण-पश्चिम मानसून के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ने की संभावना है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो