चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Monsoon Update 2024: 60 KM की स्पीड से आएगी आंधी, मध्य प्रदेश में गरज के साथ बरसेंगे बादल, जानें कहां-कहां होगी बारिश?

Aaj Ka Mausam : देश में भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने गुड न्यूज दी है। मध्य प्रदेश समेत कुछ राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट है, जबकि कुछ प्रदेशों में हीटवेव और लू चलेगी। आइए जानते हैं कि किन राज्यों में बादल बरसेंगे?
06:48 AM Jun 08, 2024 IST | Deepak Pandey
Monsoon Update 2024
Advertisement

Monsoon Update 2024 : देश में भीषण गर्मी के बीच राहत भरी खबर है। केरल में दस्तक देने के बाद अब मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है। कुछ राज्यों में प्री मानसून का असर दिख रहा तो कुछ में पश्चिमी विक्षोभ की वजह तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर चल रहा है। मध्य प्रदेश में मौसम सुहाना हो गया, जिससे लोगों को हीटवेव और लू से राहत मिली है। आईएमडी ने आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया है। आइए जानते हैं कि कहां-कहां बारिश होने के आसार हैं?

Advertisement

मध्य प्रदेश का कैसा रहेगा मौसम

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, राजस्थान के बाद अब मध्य प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव है। साथ ही मानसून (Monsoon Update 2024) भी आ रहा है। ऐसे में एमपी में आज-कल 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से आंधी चलेगी और ओलावृष्टि के साथ बादल बरसेंगे। आईएमडी ने 8 जून को आंधी, गरज-बारिश का ऑरेंज अलर्ट और 9 जून को येलो अलर्ट जारी किया है। इससे एक दिन पहले शुक्रवार को कई जिलों में तेज हवाएं चली थीं।

यह भी पढ़ें : तबाही मचाने आ रहा मानसून! राजस्थान में 60KM की स्पीड से चलेंगी हवाएं, जानें देश का कैसा रहेगा मौसम?

Advertisement

इन राज्यों में होगी बारिश

केरल, तमिलनाडु, रायलसीमा और आसपास के तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण गुजरात में तेज हवाओं और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। दक्षिण-पूर्व एवं पश्चिम राजस्थान, दक्षिण एवं मध्य छत्तीसगढ़, ओडिशा, अंडमान द्वीप समूह और त्रिपुरा में रात के समय बादल बरस सकते हैं।

यह भी पढ़ें : भीषण गर्मी से मर रहे लोग, अबतक 211 की मौत, 72 घंटे में लू ने निगलीं 99 जिंदगियां

मानसून का असर

कर्नाटक, गोवा में 8-10 जून के बीच भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है, जबकि असम और मेघालय के अलग-अलग स्थानों पर 10 से 11 जून के बीच बादल बरसेंगे। केरल एवं माहे में आज बादल बरस सकते हैं। महाराष्ट्र में प्री मानसून की बारिश हो रही है, जहां 8 से 11 जून के बीच भारी से लेकर अत्यधिक भारी बारिश होने की उम्मीद है।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka Mausambhopal rainfallIMD Rainfall Alertweather latest update
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement