चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्या बैतूल में फिर से होगी वोटिंग? 4 पोलिंग बूथों के EVM मशीन आग में डैमेज

Betul Fire Accident 4 EVM Machines Damage: मध्य प्रदेश के बैतूल में मतदान कर्मियों के बस में आग गई। इस हादसे में 4 पोलिंग बूथों की ईवीएम मशीन डैमिज हो गईं है।
12:39 PM May 08, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

MP Betul Fire Accident 4 EVM Machines Damage: मध्य प्रदेश में बीते दिन लोकसभा के तीसरे चरण के लिए मतदान हुआ था। मतदान की प्रक्रिया पूरी होने के बाद बैतूल जिले में बीती रात मतदान कर्मियों की बस के साथ एक बड़ा हादसा हो गया है। दरअसल, मतदान कर्मियों को लेकर लौट रही बस में अचानक से आग लग गई। इस हादसे में मतदान कर्मी तो बच गए, लेकिन 4 पोलिंग बूथों की ईवीएम क्षतिग्रस्त हो गईं। जिला प्रशासन ने इस पूरे मामले की जांच रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेज दी है। अब देखना है कि क्या चुनाव आयोग इन ईवीएम मशीनों को रिकवर कर लेता है या फिर इन पोलिंग बूथों पर फिर से चुनाव करवाएं जाते हैं।

Advertisement

4 पोलिंग बूथों की EVM मशीन डैमेज

जानकारी के अनुसार, बैतूल जिले में बीती रात को लेकर जा रही विजय बस साईंखेड़ा थाना क्षेत्र के गौला गांव के पास में आगजनी का शिकार हो गई। हादसे के वक्त इस बस में 36 मतदान कर्मी सवार थे, उनके साथ ईवीएम मशीन सहित पोलिंग बूथ की सामग्री भी रखी हुई थी। इस हादसे में 4 पोलिंग बूथों के ईवीएम मशीन क्षतिग्रस्त हो गए। शुरुआती जांच के मुताबिक बस के गियर बॉक्स से आग लगने की वजह यह हादसा हुआ। जिला प्रशासन ने पूरे मामले की जांच रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेज दी है। इसके साथ ही जिला प्रशासन ने क्षतिग्रस्त हुई ईवीएम को लेकर चुनाव आयोग और एक्सपर्ट टेक्नीशियन से दिशा निर्देश मांगे हैं। चुनाव आयोग के निर्देश के बाद ही इन ईवीएम को लेकर कोई भी निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: ‘बाबा साहब आंबेडकर से नफरत करती है कांग्रेस’, MP के धार में गरजे पीएम मोदी

Advertisement

क्या फिर से होंगे मतदान

फिलहाल जिला प्रशासन द्वारा जिले भर से आई ईवीएम मशीन को बैतूल के जे एच कॉलेज में स्थित स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखवा दिया गया है, साथ ही यहां पर सुरक्षा के कठिन इंतजाम किए गए हैं। वैसे अब यह होगा कि देखना चुनाव आयोग क्षतिग्रस्त हुई ईवीएम मशीन को रिकवर कर पाता है या नहीं, या फिर इन सभी पोलिंग बूथ पर दोबारा से मतदान करवाए जाएंगे।

Advertisement
Tags :
MP Lok Sabha Election 2024
Advertisement
Advertisement