खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CM मोहन यादव का बड़ा ऐलान! अब रानी दुर्गावती के नाम से जाना जाएगा ये एयरपोर्ट और फ्लाईओवर

CM Mohan Yadav Big Announcement: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को वीरांगना रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने बताया कि अब प्रदेश में एक एयरपोर्ट और फ्लाईओवर वीरांगना रानी दुर्गावती के नाम पर जाना जाएगा।
07:17 PM Jun 24, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Mohan Yadav Big Announcement: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव सोमवार को वीरांगना रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर जबलपुर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां उन्होंने सबसे पहले वीरांगना रानी दुर्गावती की प्रतिमा को फूलों की माला पहनाकर उनके बलिदान को याद किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि जबलपुर एयरपोर्ट और मदन महल से होकर गुजरने वाला फ्लाईओवर को वीरांगना रानी दुर्गावती के नाम से जाना जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि गढ़ में रानी दुर्गावती के नाम पर स्टेडियम बनाने को लेकर भारत सरकार से अनुमति दिलाने की कोशिश राज्य सरकार की तरफ से की जा रही हैं।

Advertisement

सीएम मोहन का संबोधन 

सीएम मोहन यादव ने अपने संबोधन में वीरांगना रानी दुर्गावती की बहादुरी व्यख्या करते हुए कहा कि उन्होंने न सिर्फ अकबर की सेना को 3 बार हराया था, बल्कि उन्होंने सुशासन और जल प्रबंधन के क्षेत्र में भी कई इनोशवेशन किए। जिसकी मदद से क्षेत्र को जनोन्मुखी शासन व्यवस्था प्रदान हुई। इसके साथ ही सीएम मोहन घोषणा की कि जबलपुर एयरपोर्ट और मदन महल से होकर गुजरने वाला फ्लाईओवर को वीरांगना रानी दुर्गावती के नाम से जाना जाएगा। इसके अलावा राज्य सरकार की तरफ से गढ़ में रानी दुर्गावती के नाम पर स्टेडियम बनाने के लिए भारत सरकार से अनुमति दिलाने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के विकास में आएगी तेजी! CM मोहन ने कोर टीम को बांटे काम

Advertisement

सीएम मोहन का ऐलान

इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने कहा कि क्षेत्र के तालाबों और जल संरचनाओं का जीर्णोद्धार का काम भी प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है। यह उनकी वीरता और पराक्रम को सरकार की तरफ से आदरांजलि है। सीएम मोहन यादव ने कहा कि अकबर का दौर कठिनकाल था, एक ओर जहां महाराणा प्रताप उससे संघर्ष कर रहे थे, वहीं वनांचल में वीरांगना रानी दुर्गावती ने अकबर की सेना से लोहा लिया और 3 बार अकबर को हराया।

Advertisement
Tags :
CM Mohan Yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement