होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

आखिर सच कहां छिपता है...जानिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने ऐसा क्यों लिखा

03:03 PM Sep 14, 2023 IST | Khushbu Goyal
MP Shivraj Chauhan
Advertisement

अयोध्या में राम जन्मभूमि पर राम मंदिर का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है, जल्द ही निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। इस दौरान खुदाई में प्राचीन मंदिर के अवशेष और मूर्तियां मिली हैं। इसकी जानकारी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने ‘X’ पर पोस्ट करके दी। उन्होंने पोस्ट के साथ तस्वीर भी शेयर की। इस पर अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ‘X’ पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि ‘सत्य कहां छिपता है।’

Advertisement

शिवराज सिंह चौहान ने ‘X’ पर पोस्ट लिखी है कि श्री रामजन्मभूमि मंदिर का निर्माण कार्य प्रगतिरत… इस मंगल अवसर पर प्राप्त हुए प्राचीन मंदिर के अवशेष। सत्य कहां छिपता है!’ दरअसल, बीते रोज श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने ‘X’ पर पोस्ट में लिखा था कि श्री रामजन्मभूमि पर खुदाई में मिले प्राचीन मंदिर के अवशेष। इसमें अनेकों मूर्तियां और स्तंभ शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Jawan का जुड़वां भाई Haiwan; चौक-चौराहों पर लगे कमलनाथ के पोस्टर, QR कोड से खुलती है ये फाइल

Advertisement

मंदिर परिसर में अवशेष सुरक्षित रखे गए

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से अभी तक यह जानकारी नहीं दी गई है कि खुदाई में कितनी मूर्तियां मिली हैं और कब मिली हैं। जानकारी मिली है कि खुदाई के दौरान यह मूर्तियां और मूर्तियों के अवशेष मिले हैं। इसमें शिवलिंग और अन्य पत्थर भी शामिल हैं। यह सभी अवशेष मंदिर परिसर में सुरक्षित रख लिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: MP विधानसभा चुनाव: भाजपा 2-3 दिन में जारी करेगी उम्मीदवारों की दूसरी सूची, कमल नाथ के खिलाफ बंटी पर सहमति

अगले साल होगा मंदिर का लोकार्पण

मिली जानकारी के मुताबिक, राम मंदिर का प्रथम तल बनकर तैयार हो गया है। राम मंदिर ट्रस्ट की मानें तो मंदिर का दूसरा तल 2024 में बनकर तैयार हो जाएगा। जनवरी में रामलला की मूर्ति स्थापित होनी है, जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों मंदिर के लोकार्पण किया जाएगा। बता दें कि राम मंदिर के लिए देशभर से करीब 32 हजार करोड़ का चंदा इकट्ठा किया गया था।

(fisheries)

Open in App
Advertisement
Tags :
MP CM NewsMP NewsRam Janambhomi ExcavationShivraj Chauhan NewsShivraj Chauhan Tweet
Advertisement
Advertisement