खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बाप और 2 जवान बेटियां जिंदा जलीं; NEET की तैयारी में जुटी थी लड़की, देखिए कैसे अग्निकांड में जलकर राख हुए सपने?

House Fire Video: अचानक धमाका हुआ और आग लग गई। परिवार तीसरी मंजिल पर फंस था, लेकिन कोई उन्हें निकालने की हिम्मत नहीं कर पाया। दमकल कर्मियों ने पिता और उसकी दोनों बेटियां की लाशें निकालीं तो रिश्तेदारों में कोहराम मच गया।
08:46 AM Jun 20, 2024 IST | Khushbu Goyal
आग में जलकर पूरा घर राख हो गया है।
Advertisement

MP Gawalior House Fire Accident: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आज सुबह करीब 4 बजे एक घर में भीषण आग लग गई, जिसमें जिंदा जलकर पिता और उसकी दोनों जवान बेटियां जिंदा जलकर मर गईं। तीनों जान बचाने के लिए चिल्लाते रहे, लेकिन आग की लपटों के बीच कोई अंदर जाने की हिम्मत नहीं कर पाया। परिणामस्वरूप तीनों की लाशें बाहर आईं।

Advertisement

बड़ी बेटी डॉक्टर बनने के लिए NEET की तैयारी कर रही थी, लेकिन अग्निकांड में जलकर सारे सपने राख हो गए। बहोड़ापुर तिराया में कैलाश नगर स्थित घर में आग लगी थी, जिसमें 5 फायर ब्रिगेड ने बुझाया, लेकिन आग में फंसे तीनों लोगों को बचाया नहीं जा सका। आग लगने कारण किचन में शॉर्ट सर्किट होना या गैस लीक होना बताया जा रहा है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

 

Advertisement

यह भी पढ़ें:AC बम की तरह फटा और थाना जलने लगा, मेरठ के सदर बाजार में भीषण अग्निकांड, सामान-रिकॉर्ड जलकर राख

दीवार तोड़कर घर में घुसी SDRF की टीम

नगर निगम के फायर ब्रिगेड के नोडल अधिकारी अतिवल सिंह यादव ने बताया कि मरने वालों में विजय गुप्ता उर्फ बंटी, उसकी 17 साल की बेटी यशिका और 22 साल की बेटी अनिष्का शामिल है। तीनों की मौत आग में झुलसने और दम घुटने से हुई। विजय गुप्ता ड्राई फ्रूट कारोबारी था और अनिष्का NEET एग्जाम की तैयारी कर रही थी। परिवार घर की तीसरी मंजिल पर रह रहा था, लेकिन आग ने पूरी बिल्डिंग को चपेट में ले लिया, जिस वजह से परिवार को निकाला नहीं जा सका।

फायर ब्रिगेड और SDRF की टीम ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया। दूसरी मंजिल पर हरि कृपा ड्राई फ्रूट नाम से विजय गुप्ता का गोदाम बना हुआ था। शोर सुनकर पड़ोसी दौड़े आए और आग बुझाने का प्रयास किया। फायर ब्रिगेड और SDRF की टीम दीवार तोड़कर घर में घुसी।

यह भी पढ़ें:जहरीली शराब पीने से 25 की मौत, 60 अस्पताल में भर्ती; तमिलनाडु सरकार में मचा हड़कंप

शॉर्ट सर्किट या गैस लीकेज से लगी आग

अतिवल सिंह यादव ने बताया कि जब विजय और उनकी दोनों बेटियों को बाहर निकाला गया तो वे बुरी तरह झुलसे हुए थे। सांसें चल रही थीं, लेकिन अस्पताल ले जाने से पहले ही तीनों ने दम तोड़ दिया। आग शायद शॉर्ट सर्किट के कारण लगी। गैस लीकेज की दुर्गंध भी थी तो हादसा होने का कारण गैस लीक हो सकता है। गोदाम में CCTV कैमरे लगे मिले, लेकिन वे भी जल गए हैं। हादसे के कारणों की जांच जारी है, लेकिन इस तरह अचानक हुए अग्निकांड से इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है।

यह भी पढ़ें:23000 फीट ऊंचाई और घना कोहरा, लैंडिंग के समय जहाज पेड़ से टकराया, रनवे पर बिखरी 47 पैसेंजरों की जली लाशें

Advertisement
Tags :
fire accidentfire newsMadhya Pradesh NewsMP Fire news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement