whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ग्वालियर के न्यू एयरपोर्ट पर फ्लाइट संचालन शुरू, मंत्री सिंधिया ने बताई इसकी खासियत

Gwalior Vijaya Raje Scindia New Airport Terminal: मध्य प्रदेश के ग्वालियर का न्यू एयरपोर्ट पर फ्लाइट संचालन शुरू हो गया है। इस एयरपोर्ट के टर्मिनल पर सबसे पहले दिल्ली-बेंगलुरु की फ्लाइट ने लैंड किया।
07:50 PM Apr 02, 2024 IST | Pooja Mishra
ग्वालियर के न्यू एयरपोर्ट पर फ्लाइट संचालन शुरू  मंत्री सिंधिया ने बताई इसकी खासियत
ग्वालियर का विजया राजे सिंधिया न्यू एयरपोर्ट टर्मिनल

Gwalior Vijaya Raje Scindia New Airport Terminal: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में लंबे इंतजार के बाद आखिरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों लोकार्पित हुए न्यू एयरपोर्ट पर फ्लाइट संचालन शुरू हो गया है। इस एयरपोर्ट के टर्मिनल पर सबसे पहले दिल्ली-बेंगलुरु की फ्लाइट ने लैंड किया है। इसी के साथ ग्वालियर के न्यू एयरपोर्ट का टर्मिनल ऑपरेशनल हो गया है। इस मौके पर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया कहा कि ग्वालियर के विकास को यह एयरपोर्ट एक नए आयाम देगा। आज से ग्वालियर में विजया राजे सिंधिया न्यू एयरपोर्ट टर्मिनल पर फ्लाइट का संचालन शुरू हो गया है।

पीएम मोदी ने किया था शुभारंभ 

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आगे कहा कि 10 मार्च को 534 करोड़ रुपये की लागत से बने ग्वालियर के न्यू एयरपोर्ट का शुभारंभ पीएम मोदी ने किया था, जिसके न्यू टर्मिनल पर आज सबसे पहले दिल्ली- बेंगलुरु की फ्लाइट की लैंडिंग हुई। खुद ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली की फ्लाइट से ग्वालियर तक आए। सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर को पीएम मोदी द्वारा मिली यह एक बहुत बड़ी सौगात है। इस एयरपोर्ट के साथ ग्वालियर के इतिहास को सूर्य की किरण की तरह पूरे देश में फैलाएंगे।

यह भी पढ़ें: MP Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश के चुनाव अधिकारी का सख्त निर्देश, समय-सीमा के अंदर पूरा करें सारा काम

एयरपोर्ट पर यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं

ग्वालियर का नया एयरपोर्ट कई मायनों में बहुत खास है। इस एयरपोर्ट पर एयरबस समेत सभी बड़े विमानों में सफर करने वालों के लिए फर्स्ट फ्लोर तक पहुंचाने के लिए 2 एस्केलेटर और 2 लिफ्ट की सुविधा है। इसके साथ ही नए एयर टर्मिनल बिल्डिंग में 16 चेक-इन काउंटर, 6 बोर्डिंग गेट, 4 बोर्डिंग गेट फर्स्ट फ्लोर, बिल्डिंग में तीन कन्वेयर बेल्ट, बेहतर पार्किंग की सुविधा, खान-पान के साथ शॉपिंग करने की सुविधा और नए टर्मिनल बिल्डिंग में व्यस्ततम समय में एक बार में 1400 यात्री आ और जा हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो