होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

MP में भारी बारिश की चेतावनी, भोपाल-इंदौर समेत 16 जिलों में अलर्ट जारी, नदी-नाले उफान पर

11:56 AM Jul 21, 2023 IST | Arpit Pandey
mp monsoon update
Advertisement

MP Monsoon Update: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने प्रदेश कई जिलों में शुक्रवार को भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। प्रदेश के 16 से ज्यादा जिलों में अच्छी बारिश होने के चांस हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान बैतूल, रतलाम और नर्मदापुरम जिलों में सबसे ज्यादा बारिश हुई है।

Advertisement

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया कि शुक्रवार को प्रदेश के अधिकतर जिलों में रेन फॉल एक्टिविटी रहेगी। प्रदेश के 16 जिलों में अतिभारी से भारी भारिश का ऑरेज और यलो अलर्ट जारी किया गया है। शुक्रवार को छिंदवाड़ा, सिवनी, नर्मदापुरम, हरदा, खरगौन, बड़वानी, इंदौर, उज्जैन जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज एलर्ट जारी किया गया है।

इसके अलावा शुक्रवार को राजधानी भोपाल समेत डिंडौरी, नरसिंहपुर, मंडला, बालाघाट, रायसेन, सीहोर, बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, रतलाम, देवास जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में आज अच्छी बारिश होने की संभावना है।

एमपी में चार सिस्टम एक्टिव

मौसम विभाग ने बताया कि मध्य प्रदेश में इस वक्त चार वेदर सिस्टम एक्टिव हैं। एक ट्रफ लाइन राजस्थान के कोटा से होते हुए सिवनी, रायसेन से होते हुए गुजर रही है। इसी तरह बंगाल की खाड़ी में पोस्ट सिस्टम एक्टिव हैं। जिसका भी मध्य प्रदेश में असर हो रहा है। इसके अलावा पूर्वी और पश्चिम की तरफ से आ रही हवाएं भी आपस में टकरा रही हैं, जिससे प्रदेश में झमाझम बारिश हो रही है।

Advertisement

17 प्रतिशत से ज्यादा बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक अब तक मध्य प्रदेश में 17 प्रतिशत से ज्यादा बारिश हो चुकी है। जो औसत से कही ज्यादा है। लगातार बारिश से मध्य प्रदेश के 24 जिलों में बाढ़ के हालात भी बन रहे हैं। जबकि प्रदेश के अधिकतर नदी नाले उफान पर चल रहे हैं।

(Ambien)

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka Mausamheavy rain bhopal indoreHeavy rain Madhya Pradeshmp monsoonmp monsoon updateMP NewsMP Weather Update
Advertisement
Advertisement