होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

MP: नर्सिंग घोटाले में बड़ा खुलासा; 10 कॉलेजों पर उठे सवाल, पते पर नहीं पहुंचा कॉउंसिल का लेटर

MP Nursing Scam New Disclosure: मध्य प्रदेश के नर्सिंग फर्जीवाड़े में अब एक नया खुलासा हुआ है। दरअसल नर्सिंग काउंसिल द्वारा 66 अनसूटेब नर्सिंग कॉलेज के पते पर लेटर भेजा गया। इसमें से 10 नर्सिंग कॉलेज एड्रेस पर नर्सिंग काउंसिल का लेटर डिलीवर ही नहीं हुआ और वापस आ गया।
01:14 PM May 25, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

MP Nursing Scam New Disclosure: मध्य प्रदेश के नर्सिंग फर्जीवाड़े में आए दिन नए-नए खुशाले हो रहे हैं, ऐसा एक बड़ा खुलासा नर्सिंग काउंसिल के द्वारा हुआ है। इस मामले 66 अनसूटेबल मिले नर्सिंग कॉलेज में से 10 नर्सिंग कॉलेज के अस्तित्व में होने पर सवाल उठ रहे हैं। दरअसल, नर्सिंग काउंसिल द्वारा अनसूटेबल पाए गए 66 नर्सिंग कॉलेज में पत्र भेजे गए थे। इसमें से 10 नर्सिंग कॉलेज के एड्रेस पर नर्सिंग काउंसिल का लेटर डिलीवर ही नहीं हुआ और वापस आ गया।

Advertisement

 

इन कॉलेजों की मान्यता निरस्त

बताया जा रहा है कि इन 10 नर्सिंग कॉलेजों में से 2 नर्सिंग कॉलेज डेफिसिएंट की सूची में हैं जबकि 8 अनसूटेबल कैटेगरी में हैं। अनसूटेबल पाए गए 66 नर्सिंग कॉलेजों के सभी सेमेस्टर और सिलेबस की मान्यता निरस्त कर दी गई है। फिलहाल इस मामले की जांच दिल्ली CBI कर रही हैं, इस नर्सिंग फर्जीवाड़े में दिल्ली CBI ने अब तक 3 इंस्पेक्टर सहित 23 लोगों को आरोपी बना चुकी है, जिसमें से 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में बढ़ेगा गर्मी का टॉर्चर, विभाग ने 9 दिनों के लिए जारी किया लू का रेड अलर्ट

CBI अधिकारियों की मिलीभगत

बता दें कि मध्य प्रदेश नर्सिंग कॉलेज घोटाले में अब CBI की जांच पर सवाल उठे रहे हैं। इस घोटाले में CBI अधिकारियों की मिलीभगत का मामला सामने आ रहा है, जिससे जांच एजेंसी के बड़े अधिकारियों की नींद उड़ी हुई है। ऐसे में CBI अपने ही विभाग के अंदर भ्रष्ट अधिकारियों की सफाई कर रहा है। हाल ही में CBI ने इस मामले की जांच में शामिल 2 इंस्पेक्टरों की प्रतिनियुक्ति को समाप्त कर दिया, साथ ही इंस्पेक्टर राहुल राज को बर्खास्त कर दिया है। इसके अलावा CBI ने इस मामले में आशीष प्रसाद को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Madhya Pradesh
Advertisement
Advertisement