चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CM मोहन के निर्देश पर MP में बड़ा एक्शन, 15 हजार से ज्यादा पुलिसवालों ने एक रात में पकड़े 8 हजार अपराधी

MP Police Big Action: मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा बीती रात एक बड़ा कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया गया। इस अभियान के तहत एक रात में 15 हजार से ज्यादा पुलिसवालों ने प्रदेश से 8 हजार अपराधियों को पकड़ा है।
12:51 PM Jun 17, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

MP Police Big Action: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सख्ती से सख्त कदम उठा रहे हैं। इसी के तहत पुलिस द्वारा सीएम मोहन यादव के निर्देश पर बीती रात एक बड़े कॉम्बिंग ऑपरेशन को अंजाम दिया गया है। इस कॉम्बिंग ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने करीब 8 हजार अपराधी और वारंटी पकड़ा। इसमें 125 से अधिक इनामी बदमाश भी गिरफ्तार हुए हैं। इस कॉम्बिंग ऑपरेशन को पूरा करने के लिए 15 हजार से अधिक पुलिसकर्मी प्रदेश की सड़कों पर निकले थे। इसमें आईजी, डीआईजी, एसपी और थाना प्रभारी शामिल रहे। खुद डीजीपी इस ऑपरेशन के लिए सड़कों पर उतरे और रात एक बजे बीएनपी देवास, ढाई बजे कोतवाली सीहोर और भोर के चार बजे कोहेफ़िज़ा थाने पहुंचे और ऑपरेशन का जायजा लिया।

Advertisement

ऑपरेशन 370 डीएसपी शामिल

मुख्यमंत्री मोहन यादव के निर्देश पर काम करते हुए पुलिस विभाग ने इस कॉम्बिंग ऑपरेशन की शुरुआत की। इस ऑपरेशन के लिए 15 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को काम पर लगाया। इस टीम में 370 डीएसपी सहित कई उच्च स्तर के अधिकारी भी शामिल थे। प्रदेश में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने पुलिस द्वारा यह बड़ा एक्शन लिया गया है। इस ऑपरेशन के तहत कई फरार अपराधियों को भी दबोचा गया। इसके साथ ही लोकल गुंडों और गिरफ्तारी वारंटों की तामीली की गई। इसके साथ ही जिला बदर अपराधियों की चेकिंग सुनिश्चित की गई।

यह भी पढ़ें: कॉलेज में पढ़ाए जाएंगे रामायण, वेद और पुराण, इस राज्‍य में UG स‍िलेबस में हुआ बड़ा बदलाव

Advertisement

125 से अधिक इनामी बदमाश गिरफ्तार

पुलिस विभाग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में बताया गया है कि इस ऑपरेशन के दौरान 5 हजार से अधिक अपराधियों, करीब 2500 स्थायी वारंटियों और लगभग 75 फरार अपराधियों को पकड़ा गया है। इसके अलावा 125 से अधिक इनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही 1800 से ज्यादा जिलाबदर अपराधियों की चेकिंग की गई है। चेकिंग के दौरान कुछ जिला बदर के अपराधी नियमों का उल्लंघन करते हुए पाए गए, अब उन अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

Advertisement
Tags :
MP Police
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement