चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MP: ग्वालियर में दो मतदाताओं पर FIR दर्ज, वोट करते हुए वीडियो किया था शेयर

MP Police File FIR Against 2 Voters: ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में दो मतदाताओं को सोशल मीडिया पर वोटिंग का वीडियो पोस्ट करना काफी भारी पड़ गया है। उनके खिलाफ पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है।
05:16 PM May 08, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

MP Police File FIR Against 2 Voters: मध्य प्रदेश में 7 मई को लोकसभा के तीसरे चरण के लिए मतदान हुआ। मतदान के बाद वोटर्स द्वारा कई फोटोज और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए गए। लेकिन ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में दो मतदाताओं ने ऐसा करना काफी भारी पड़ा। दरअसल इन दोनों वोटर्स ने मतदान की गोपनीयता भंग की है। मामला सामने आने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश के अनुसार इन दोनों वोटर्स पर कार्रवाई हुई। इन दोनों मतदाताओं के खिलाफ पुलिस ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत FIR दर्ज की गई।

Advertisement

गोपनीयता भंग करने का जुर्म

यह मामला ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्र.-82 का है। यहां सरकारी प्राथमिक विद्यालय भवन डीआरपी लाइन पर वोट डालने आए एक मतदाता गिर्राज सिंह उर्फ रिंकू परमार ने वोटिंग करते समय वीडियो शूट किया और उस वीडियो को फेसबुक पर शेयर कर दिया। इस वीडियो में मतदाता गिर्राज सिंह मतदान प्रकोष्ठ के अंदर वोटिंग करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इससे मतदान की गोपनीयता भंग हुई है। मतदान की गोपनीयता भंग करने के जुर्म में रिंकू परमार के खिलाफ बहोड़ापुर पुलिस थाने में FIR दर्ज कराई गई है।

यह भी पढे़ं: क्या बैतूल में फिर से होगी वोटिंग? 4 पोलिंग बूथों के EVM मशीन आग में डैमेज

Advertisement

मतदाताओं के खिलाफ FIR दर्ज

ठीक इसी तरह, शिवपुरी जिले के पोहरी विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्र.-126 बेहटा में वोट डालने आए होकम वर्मा नाम के मतदाता ने भी मतदान प्रकोष्ठ के अंदर वोटिंग करते हुए EVM मशीन का वीडियो बनाया। इसके बाद उस वीडियो को X (पूर्व में ट्वीटर) पर शेयर कर दिया। इससे उन्होंने मतदान की गोपनीयता भंग की, जिसके लिए मतदाता होकम वर्मा के खिलाफ भी पोहरी पुलिस थाना में FIR दर्ज की गई है।

Advertisement
Tags :
MP Lok Sabha Election 2024
Advertisement
Advertisement