होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

MP में कास्ट पॉलिटिक्स, कमलनाथ की घोषणा पर आमने-सामने BJP कांग्रेस

06:20 PM Apr 17, 2023 IST | Arpit Pandey
MP Politics
Advertisement

MP Politics: मध्य प्रदेश में साल के आखिर में विधानसभा चुनाव है, ऐसे में राजनीतिक दल जातिगत समीकरणों को देखते हुए भी लगातार अपने पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने सेन आयोग बनाने की घोषणा की है, जिस पर बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं के बीच जमकर बयानबाजी हो रही है।

Advertisement

सेन आयोग बनाने की घोषणा

दरअसल, सेन महाराज की जयंती के मौके पर एक कार्यक्रम में कमलनाथ ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि ‘मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो सेन आयोग का गठन किया जाएगा। इसके अलावा सेन महाराज की जन्मस्थली बांधवगढ़ में एक भव्य स्मारक भी बनाया जाएगा। कमलनाथ ने कहा कि सेन समाज के लोगों को ज्यादा इंतजार करने की जरूरत नहीं, सरकार बनते ही इस पर काम शुरू होगा।’ कमलनाथ की इस घोषणा के बाद प्रदेश में सियासत भी जमकर हो रही है।

नरोत्तम मिश्रा ने साधा निशाना

कमलनाथ की भोजपुरी समाज और सेन समाज की घोषणा पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ‘कमलनाथ कुछ भी बोल सकते हैं, क्योंकि ये जानते हैं कि उनकी सरकार आना नहीं है। लेना देना कुछ नहीं है बस सिर्फ जनता में भ्रम पैदा करना है, छलावा पैदा करना है, लेकिन पिछली बार की तरह जनता अब इनकी बातों में नहीं आने वाली है।’

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ‘कांग्रेस जो घोषणा पत्र जारी करने वाली है वह कागजी पुलिंदा है, बस री-प्रिंट होने वाला है तारीखें चेंज होने वाली है बाकी सब पुराना। इससे ज्यादा कुछ नहीं होने वाला है।’ नरोत्तम मिश्रा के इस बायन के बाद मामला गर्माता नजर आ रहा है।

Advertisement

चुनावी साल में जमकर हो रही घोषणाएं

दरअसल, मध्य प्रदेश में चुनावी साल में जमकर घोषणाएं हो रही हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कल अंबेडकर महाकुंभ में अलग-अलग जातियों के बोर्ड का गठन करने का ऐलान किया है। जबकि अब कमलनाथ ने भी ऐसा ही ऐलान किया है। जबकि राज्य में पहले से ही कई बोर्ड गठित हैं, ऐसे में चुनावी साल में जातिगत राजनीति भी देखने को मिल रही है।

(https://www.algerie360.com)

Open in App
Advertisement
Tags :
Kamal NathKamal Nath BhopalMadhya Pradesh NewsMP Newsmp politicsSen CommissionSen Commission Madhya Pradesh
Advertisement
Advertisement