होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मध्य प्रदेश में भीषण सड़क हादसा, 14 लोगों की मौत; CM मोहन यादव ने मुआवजे का किया ऐलान

MP Road Accident: मध्य प्रदेश के  डिंडोरी के बड़झर घाट पर एक पिकअप वाहन के अनियंत्रित होकर पलट जाने से 14 लोगों की मौत हो गई और 20 घायल हो गए। घायलों का इलाज शहपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। कलेक्टर डिंडौरी विकास मिश्रा ने यह जानकारी दी।
07:57 AM Feb 29, 2024 IST | Achyut Kumar
Advertisement

MP Road Accident: मध्य प्रदेश के डिंडौरी जिले में भीषण सड़क हादसा होने की जानकारी सामने आई है। इस हादसे में 14 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। वहीं, 20 लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है।

Advertisement

डिंडौरी कलेक्टर ने दी जानकारी

डिंडोरी के कलेक्टर डिंडौरी विकास मिश्रा ने बताया कि बड़झर घाट पर एक पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर पलट गई, जिससे 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 लोग घायल हो गए। घायलों को शहपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

मृतकों के परिजनों के लिए 4-4 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान

मुख्‍यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने डिंडोरी जिले में हुए हादसे पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने घटना में हताहत लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने का ऐलान किया है। इसके साथ ही जिला प्रशासन को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर कैबिनेट मंत्री संपतिया उइके (Sampatiya Uikey) डिंडोरी पहुंच रहीं हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में खुलेगा फार्मास्युटिकल पावर हाउस, मेडिकल इक्यूप्मेंट के बनाने में गढ़े जाएंगे नए आयाम, जानिए पूरा प्लान

खेत में 20 फीट नीचे गिरा वाहन

मिली जानकारी के मुताबिक, हादसा बुधवार देर रात बिछिया पुलिस चौकी क्षेत्र के बड़झर गांव में हुआ। पिकअप में सवार लोग बिछिया पुलिस चौकी क्षेत्र के अमाही देवरी गांव से मंडला जिले के मसूर घुघरी गांव में चौक कार्यक्रम के लिए ग्रामीण रिश्तेदारों के साथ गए हुए थे। मसूर घुघरी से लौटते समय अचानक पिकअप वाहन क्रमांक एम पी 20 जी बी 4146 अनियंत्रित होकर पलट गई और खेत में 20 फिट नीचे जा गिरा।

कैबिनेट मंत्री संपत्तिया उइके ने उच्च स्तरीय जांच की कही बात

वाहन में लगभग 45 लोग सवार बताए जा रहे है। सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शहपुरा में भर्ती करवाया गया है। घटना की सूचना मिलने पर कलेक्टर विकास मिश्रा, एस पी अखिल पटेल ,शहपुरा विधायक ओमप्रकाश धुर्वे व कैबिनेट मंत्री सम्पतिया उइके सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर घायलों का हाल चाल जान रहे हैं। कैबिनेट मंत्री संपत्तिया उइके डिंडोरी जिले के शहपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची, जहां पर उन्होंने मृतक के परिजनों के लिए संवेदना व्यक्त करते हुए दुख जाहिर किया है। मंत्री ने घटना की उच्चस्तरीय जांच की बात कही है।

MP की मोहन यादव सरकार की बड़ी उपलब्धि, राज्य को मिला ‘बेस्ट स्टेट टूरिज्म बोर्ड’ का अवॉर्ड

Open in App
Advertisement
Tags :
MP Road Accident
Advertisement
Advertisement