खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MP में टला बड़ा रेल हादसा, छत्तीसगढ़ में ट्रेन से टकराई कार, 1की मौत

MP SagarTrain Engine Catches fire Chhattishgarh Car crashesTrain: मध्य प्रदेश के सागर में रेलवे कर्मियों की सूझबूझ से एक बड़ा रेल हादसा टल गया। कोयले से भरी मालगाड़ी के इंजन में आग लग गई रेलवे कर्मियों ने कोयले से लदी बोगियों को अलग कर दिया। वहीं छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही में ट्रेन से एक कार टकरा गई। हादसे में कार चला रहे युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।
02:52 PM Apr 07, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

MP SagarTrain Engine Catches fire Chhattishgarh Car crashesTrain: मध्य प्रदेश के सागर जिले में कोयले से भरी मालगाड़ी के इंजन में आग लग गई। रेलवे कर्मियों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए सेमरखेड़ी स्टेशन पर ट्रेन को रोककर कोयले से लदी बोगियों को अलग किया। वहीं छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही में ट्रेन से एक कार टकरा गई। हादसे में एक युवक की मौत हो गई।

Advertisement

पहली घटना

एमपी के सागर जिले के बीना कोटा रेलवे ट्रैक पर कोयला लेकर कोटा डिवीजन जा रही मालगाड़ी के इंजन में अचानक से आग लग गई। सेमरखेड़ी स्टेशन पर इंजन से कोयला से लदी बोगियों को अलग किया गया। रेलवे कर्मियों की सूझबूझ के चलते बड़ा हादसा होने से टल गया। बता दें कि बीते शनिवार की शाम बीना कोटा रेलवे ट्रैक पर एक कोयले से भरी मालगाड़ी के इंजन में आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने विकाराल रूप धारण कर लिया। आग लगने की सूचना मिलने पर रेलवे कर्मचारियों के होश उड़ गए। आनन फानन रेलवे कर्मचारियों ने इसकी जानकारी रेलवे के उच्च अधिकारियो को दी। सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है ।

दूसरी घटना 

छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में ट्रेन से एक कार टकरा गई। हादसे में कार चालक की मौके पर ही मौत हो गई वहीं कार चालक का साथी गंभीर रूप से घायल हो गया।घायल युवक को जीआरपी और RPF की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत नाजुक होने के चलते डॉक्टर ने घायल युवक को अनुपपुर के लिए रेफर कर दिया। हादसे के बाद 130 घंटों तक ट्रेनों का आवागमन बाधित रहा। वहीं रेलवे फाटक के बंद होने के चलते दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी लाइने लग गई। हादसा पेण्ड्रारोड अनूपपुर रेलवे के जैतहरी स्टेशन के पास हुआ। बता दें कि बीती रात अनूपपुर की ओर से आ रही एक कार विशाखापत्तनम-अमृतसर हीराकुंड एक्सप्रेस से टकरा गई। टकराने के बाद कार के परखच्चे उड़ गए।

ये भी पढ़ें: ग्वालियर और मुरैना समेत मध्य प्रदेश की तीन सीटों पर कांग्रेस ने उतारे उम्मीदवार, लिस्ट में हैं ये नाम

Advertisement

Advertisement
Tags :
Chhattishgarh Newssagar madhya pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement