खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MP में गर्मी का थर्ड डिग्री टॉर्चर जारी! दतिया देश का तीसरा सबसे गर्म जिला, हीट वेव पर 3 दिन का अलर्ट जारी

MP Weather Update Heat Wave Alert:  मध्य प्रदेश में इन दिनों गर्मी का थर्ड डिग्री टॉर्चर जारी है। अकेले दतिया जिले का तापमान 47 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया है। वहीं मौसम विभाग ने हीट वेव को लेकर चेतावानी और अलर्ट जारी किया है।
11:54 AM May 20, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

MP Weather Update Heat Wave Alert: मध्य प्रदेश की जनता इन दिनों भयंकर गर्मी का सामना कर रही है। प्रदेश के लगभग हर जिले में तपती धूप आग बरसा रही है। इसमें भी गर्मी की वजह से सबसे ज्यादा बुरी हालत दतिया जिले की है। एक ओर जहां पूरे मध्य प्रदेश के जिलों में 40 डिग्री के आसपास या उससे अधिक है। वहीं अकेले दतिया जिले का तापमान 47 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया है। इसी बीच मौसम विभाग ने हीट वेव को लेकर चेतावानी और अलर्ट जारी की है।

Advertisement

हीट वेव को लेकर अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में 25 जिलों में लोग भीषण गर्मी की मार झेल रहे हैं। इसी के साथ मौसम विभाग ने हीटवेव को लेकर चेतावनी और 3 दिन का अलर्ट जारी किया है। इसके तहत 22 मई तक इन जिलों में इसी तरह से हीट वेव रहने वाली है। कुछ दिनों पहले राज्य के कुछ जिलों में बारिश के बाद लोगों को गर्मी से थोड़ी बहुत राहत मिली थी। लेकिन अब फिर से मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया और सभी जिलों में भीषण गर्मी ने अपना आंतक फैला रहा है। प्रदेश के कई इलाके इन दिनों भट्टी जैसे तप रही है। ये कहना गलत नहीं होगा कि प्रदेश में गर्मी के थर्ड डिग्री टॉर्चर ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

यह भी पढ़ें: ‘शहजादे को अपना इतिहास ही नहीं मालूम’, मुंबई में मोहन यादव ने राहुल गांधी को घेरा

Advertisement

देश का तीसरा सबसे गर्म जिला बना दतिया

मौसम विभाग द्वारा मध्य प्रदेश के तापमान की रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा तापमान दतिया जिले का रहा, जो 47 डिग्री के पार था। रिपोर्ट में बताया गया है कि दतिया देश का तीसरा सबसे ज्यादा तापमान वाला जिला है। वहीं धार में 44.4, खजुराहो में 44.8, इंदौर में 43.1, ग्वालियर में 45.5, गुना में 45.5, सागर में 43.4 और भोपाल में 43 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

Advertisement
Tags :
Heat WaveMadhya Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement