होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पूरी नवरात्रि व्रत रहा, अष्टमी पर मंदिर गया और काट ली गर्दन! युवक ने की अपनी ही बलि देने की कोशिश

Panna News : भगवान की भक्ति के कई अनोखे नजारे आपने देखे होंगे। लेकिन, मध्य प्रदेश के पन्ना से जो खबर आई है वह यह सोचने पर मजबूर कर देगी कि भक्ति का ऐसा भी नशा क्या जिसमें आदमी अपनी ही जान लेने को तैयार हो जाए।
06:25 PM Oct 11, 2024 IST | Gaurav Pandey
Representative Image (Pixabay)
Advertisement

Man Tried To Sacrifice Himself : मध्य प्रदेश के पन्ना जिले से भक्ति का अलग ही मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने देवी मां के मंदिर में अपनी ही बलि देने की कोशिश कर डाली। जानकारी के अनुसार यह युवक पूरी नवरात्रि व्रत रहा था। अष्टमी के दिन वह मंदिर पहुंचा और हसिए से अपनी गर्दन पर वार कर दिया। थोड़ी ही देर में मंदिर में चारों ओर खून फैल गया। पुजारी और मंदिर में मौजूद अन्य लोगों ने उसे पकड़ा और अस्पताल ले गए।

Advertisement

यह घटना पन्ना जिले की ग्राम पंचायत केवटपुर के तहत आने वाले भखुरी गांव का है। इस गांव का निवासी राजकुमार यादव नवरात्रि के दौरान पूजा-पाठ में रहा रहा था। शुक्रवार को अष्टमी के मौके पर वह गांव के विजयशन देवी मंदिर गया। यहां उसने पहले पूजा की और बाद में अचानक अपनी गर्दन पर हसिया मार लिया। तुरंत वहां खून बहने लगा। मंदिर में मौजूद लोगों ने उसे रोका और पुलिस को जानकारी दी गई। उसे अजयगढ़ के स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।

ये भी पढ़ें: वह शक्तिपीठ जहां से चोरी हुआ PM मोदी का दिया हुआ मुकुट

अपने ऊपर देवी आने की बात कहता था राजकुमार

लेकिन, उसकी हालत गंभीर होने के चलते प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर गिया गया। राजकुमार की मां का कहना है कि उसका बेटा 5 साल से अपने ऊपर देवी मां के आने की बात कहता था। रिपोर्ट्स के अनुसार इस गांव में स्थित विजयशन देवी मां का मंदिर बेहद प्राचीन है। इसका निर्माण चंदेल वंश के शासन के दौरान किया गया था। बताते हैं कि इस मंदिर में पहले भी जीभ काटकर देवी मां को चढ़ाने के मामले भी हो चुके हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: नवरात्रि की ‘संधि पूजा’ क्या है? जानें 108 दीये जलाने का रहस्य

Open in App
Advertisement
Tags :
MP NewsPanna Newsspecial-news
Advertisement
Advertisement