चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'कांग्रेस राम मंदिर पर बाबरी ताला न लगा दे...' PM मोदी ने बताया वे 400 सीटें क्यों चाहते हैं

PM Narendra Modi Dhar Rally Speech: पीएम मोदी ने आज लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण के प्रचार की शुरुआत कर दी। उन्होंने एमपी के धार में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा बाबा साहेब अंबेडकर का अपमान किया।
05:51 PM May 07, 2024 IST | Rakesh Choudhary
धार में जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी
Advertisement

MP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में देशभर की 93 सीटों पर सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग हो रही है। चुनाव आयोग के मुताबिक 5 बजे तक 60 प्रतिशत वोटिंग हुई है। इस बीच पीएम मोदी और अमित शाह ने आज गुजरात के अहमदाबाद में एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे। पीएम मोदी मतदान के बीच आज एमपी के धार पहुंचे यहां उन्होंने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में 400 सीट इसलिए जीतना चाहता हूं कि ताकि कांग्रेस अयोध्या के राम मंदिर पर बाबरी ताला न लगा दे।

Advertisement

पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहेब अंबेडकर का बार-बार अपमान किया। विपक्षी दल बोल रहे हैं कि संविधान निर्माण में बाबा साहेब की बहुत ही कम भूमिका थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का परिवार बाबा साहेब से नफरत करता है। इसी नफरत के क्रम में आज उन्होंने एक बड़ी चाल चली है वे कह रहे हैं कि संविधान बनाने में नेहरू जी भूमिका सबसे ज्यादा थी। कांग्रेस के लोग एक और अफवाह उड़ा रहे हैं कि मोदी को 400 सीटें मिल गई तो वे संविधान बदल देंगे। ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस वालों की बुद्धि पर वोट बैंक का ताला पड़ गया है।

मैंने आपके बहुमत का यहां इस्तेमाल किया

पीएम ने कहा कि हमें 2014 और 2019 में लगातार दो बार 400 से अधिक सांसदों का समर्थन हासिल था लेकिन हमनें इसका उपयोग धारा 370 को खत्म करने के लिए किया। एससी-एसटी आरक्षण को आगे बढ़ाने के लिए किया। एक आदिवासी बेटी को पहली बार देश का राष्ट्रपति बनाने के लिए किया। पीएम ने कहा कि मैं 400 सीटें इसलिए चाहता हूं ताकि इंडिया गठबंधन की हर साजिश को रोक सकूं। ताकि कांग्रेस फिर से कश्मीर में धारा 370 न लगा दे। ताकि अयोध्या में राम मंदिर पर फिर से बाबरी ताला न लगवा दे।

Advertisement

मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में विपक्ष हार गया, दूसरे चरण में विपक्ष पूरी तरह खत्म हो गया और तीसरे चरण में जो बचा है वो भी ढह जाएगा। उन्होंने कहा कि वंशवादी लोगों ने पहले इतिहास को विकृत किया इसके बाद देश के महान सपूतों को भूला दिया।

ये भी पढ़ेंः जौनपुर से टिकट कटने पर क्या बोलीं Shrikala Singh? बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी का बड़ा बयान

ये भी पढ़ेंः पहले उतारे कपड़े और फिर नदी में कूदे…सालों से पुल को तरस रहे ग्रामीणों ने कैसे किया मतदान?

Advertisement
Tags :
DharMP Lok Sabha Election 2024Narendra Modi
Advertisement
Advertisement