चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'कांग्रेस ने OBC का आरक्षण मुस्लिमों को दिया...' मुरैना में पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें

MP Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने एमपी के मुरैना में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल में सैनिकों के हाथ बांध रखे थे। हमारी सरकार ने दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए उन्हें खुली छूट दी।
12:24 PM Apr 25, 2024 IST | Rakesh Choudhary
मुरैना में रैली को संबोधित करते पीएम मोदी.
Advertisement

PM Narendra Modi morena Rally Speech: लोकसभा चुनाव 2024 में प्रचार के मद्देजनर पीएम मोदी ने आज एमपी के मुरैना में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लिए उनका परिवार ही सब कुछ है। आज आपका उत्साह देखकर कह सकता हूं कि मुरैना के लोगों ने हमेशा उन्हीं का साथ दिया है जिनके लिए देश प्रथम है। ऐसे में आइये जानते हैं पीएम ने मुरैना में लोगों से क्या कुछ कहा।

Advertisement

1. पीएम ने कहा कि बीजेपी के लिए देश से बड़ा कुछ नहीं, लेकिन कांग्रेस के लिए परिवार पहले है। कांग्रेस की नीति देश के लिए सबसे ज्यादा योगदान, मेहनत और समर्पण करने वाले को पीछे रखना है। इसलिए कांग्रेस ने इतने वर्षों तक सेना के जवानों की वन रैंक-वन पेंशन जैसी मांग को पूरा नहीं होने दिया। सरकार बनते ही हमने वन रैंक-वन पेंशन लागू कर दी।

2. कांग्रेस के शासनकाल में मध्य प्रदेश 'बीमारू राज्य' में से एक बन गया था। कांग्रेस के गड्ढे भरने के बाद बीजेपी ने चंबल और मध्य प्रदेश को एक नई पहचान दी है।कांग्रेस का काला दौर देख चुकी भिंड, मुरैना और ग्वालियर की जनता आज यहां हुए विकास का अनुभव कर रही है। ये लोग फिर से धार्मिक तुष्टिकरण को मोहरे के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं।' कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है। उन्होंने कर्नाटक में मुस्लिम समुदाय के सभी लोगों को ओबीसी घोषित कर दिया है। कांग्रेस ने ओबीसी समुदाय में इतने नए लोगों को जोड़ा कि पहले ओबीसी को शिक्षा और सरकारी नौकरियों में आरक्षण मिलता था, लेकिन अब जो आरक्षण उन्हें मिलता था, वह उनसे गुप्त रूप से छीन लिया गया।

Advertisement

3. पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि शहजादे पूरे देश में बढ़-चढ़कर कह रहे हैं कि आपकी संपति का एक्स-रे होगा। आपकी अलमारी में क्या रखा है किसी माता ने डिब्बे में कुछ बचा कर रखा है तो इसका भी एक्स-रे किया जाएगा। स्त्रीधन और मंगलसूत्र पवित्र होता है कोई उसे छूता नहीं है। लेकिन कांग्रेस उसे जब्त कर बांटने की योजना बना रही है।

4. पीएम ने आगे कहा कि आजकल कांग्रेस के शहजादे को भला-बुरा कहने में मजा आ रहा है। सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि पीएम के लिए इस प्रकार के शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। मेरी विनती है आप दुखी मत होइए। आपको पता है वे नामदार हैं, हम तो कामदार हैं। मैं तो गरीबी से निकला हूं पांच पचास गालियां पड़ जाएंगी तो पड़ जाएंगी।

5. पीएम ने कहा कि कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी है और जिदंगी के बाद भी है। आपके हितों के लिए मोदी दीवार बनकर खड़ा है। इनके मंसूबे सफल नहीं होंगे ये मोदी की गारंटी है। कांग्रेस दलित,  पिछड़ों और आदिवासियों का हक छीनने का षडयंत्र लंबे समय से कर रही है। 19 दिसंबर 2011 में जब उनकी सरकार थी। तब भी कांग्रेस की केंद्र सरकार धर्म के नाम पर आरक्षण देने का एक नोट संसद में लेकर आई। इस संसदीय नोट में ये कहा गया था कि OBC समाज को जो 27 प्रतिशत आरक्षण मिलता है। मंडल कमीशन के अनुसार जो आरक्षण मिलता है, उस आरक्षण का एक हिस्सा काटकर के मजहब के नाम पर दिया जाएगा।

सिर्फ दो दिन बाद, 22 दिसंबर 2011 को इसका आदेश भी निकाल दिया गया। बाद में आंध्र प्रदेश के हाई कोर्ट ने कांग्रेस सरकार के इस आदेश को रद्द कर दिया। ये सुप्रीम कोर्ट में गए लेकिन राहत नहीं मिली। तब 2014 में कांग्रेस ने घोषणापत्र में लिखा कि धर्म के आधार पर आरक्षण देने के लिए कानून बनाना पड़े तो कानून भी बनाएंगे। उसके बाद इन समाजों ने एक होकर, कांग्रेस के सपनों को मिट्टी में मिला दिया। उनको सत्ता से बाहर कर दिया। फिर भी सुधरने को तैयार नहीं है।

ये भी पढ़ेंः ‘मेरे अंतिम संस्कार में जरूर शामिल होना…’ दामाद के लिए वोट मांगते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने की भावुक अपील

ये भी पढ़ेंः कोटा में दो दोस्तों के बीच मुकाबला, मुस्लिम-मीणा तय करेंगे कि बिरला लगाएंगे हैट्रिक या गुंजल मार लेंगे मैदान

Advertisement
Tags :
MorenaMP Lok Sabha Election 2024PM Modi
Advertisement
Advertisement