होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'स्वच्छ, स्वस्थ और विकसित भारत के निर्माण के लिए हमारा आगे बढ़ना जरूरी', समारोह में बोलीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु

President Droupadi Murmu Visit Ujjain: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु उज्जैन दौरे के दौरान सफाई मित्रों के सम्मान समारोह में शामिल हुईं। यहां उन्होंन कहा कि स्वच्छ, स्वस्थ और विकसित भारत के निर्माण के लिए हमारा आगे बढ़ना जरूरी है।
06:19 PM Sep 19, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

President Droupadi Murmu Visit Ujjain: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु इस समय मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने गुरुवार को उज्जैन में आयोजित सफाई मित्रों के सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री मोहन यादव के साथ शामिल हुईं। यहां उन्होंने प्रदेश के कई सफाई मित्रों को सीएम मोहन यादव के साथ मिलकर सम्मानित किया है। समारोह को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने कहा कि हम सभी को बढ़कर आगे आना होगा, तभी स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत और विकसित भारत के निर्माण हो पाएंगा।

Advertisement

राष्ट्रपति का संबोधन

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने कहा कि स्वच्छता ही देश को स्वस्थ और विकसित बना सकती है। देश के हर एक व्यक्ति को इस काम में बेझिझक सहयोग करना चाहिए, क्योंकि सबके साथ ही देश को विकसित राष्ट्र बनाया जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उज्जैन और प्रदेश में संपूर्ण विकास के लिए लगातार काम किया जा रहा है। उज्जैन में उज्जैन-इन्दौर सिक्सलेन मार्ग का भूमि-पूजन किया गया है। इसके अलावा विक्रम उद्योगपुरी मेडिकल डिवाइसेस पार्क का निर्माण किया जा रहा है। इसके साथ ही राष्ट्रपति ने इन्दौर शहर के लिए लगातार 7वीं बार देश का स्वच्छतम शहर बनने और भोपाल स्वच्छतम राजधानी बनने पर मध्य प्रदेश को बधाई दी।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के हर जिले में बिजनेस वुमन के लिए लगेंगे साप्ताहिक हाट, बढ़ेंगी एक्सपोर्ट सुविधाएं

Advertisement

स्वच्छता कर्मियों को मिलेगा पुरस्कार

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने बताया कि राज्य सरकार ने एक फैसला किया है। इस फैसले के तहत स्वच्छता अभियान को ऊंचाइयों तक पहुंचाने वाले स्वच्छता कर्मियों को उनके इस योगदान के लिए सम्मानित किया जाएगा। हर एक नगर की स्टार रैकिंग के हिसाब से स्वच्छता कर्मियों को स्टार रैंकिंग पर एक हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। उज्जैन को तीन स्टार मिले हैं, इसलिए यहां के सभी स्वच्छता कर्मियों को 3-3 हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
droupadi murmu
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो