रीवा एयरपोर्ट को मिला DGCA से संचालन का लाइसेंस, जानें क्या बोले डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल?

Rewa Airport Got Operating License: मध्य प्रदेश के रीवा एयरपोर्ट को DGCA की तरफ से संचालन लाइसेंस मिल गया है। इस बात की जानकारी प्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने दी है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Rewa Airport Got Operating License: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार द्वारा लगातार प्रदेश के ओद्योगिक के लिए काम किया जा रहा है। एक ओर जहां राज्य में निवेश और कंपनियों के यूनिट की स्थपना की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ राज्य में सुविधाओं का भी विस्तार किया जा रहा है। इसी मुहीम के तहत राज्य सरकार की एक कोशिश पूरी हुई, दरअसल रीवा एयरपोर्ट को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) की तरफ से संचालन लाइसेंस मिल गया है। इस बात की जानकारी प्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने दी है।

हवाई यात्रा का सपना सकार

डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि जल्द ही विंध्य क्षेत्र के नागरिकों का हवाई यात्रा का सपना पूरा होने वाला है। क्योंकि DGCA से रीवा एयरपोर्ट को फ्लाइट संचालन लाइसेंस मिल गया है। यह विंध्य क्षेत्र के लिए एक ऐतिहासिक सफलता है। अब रीवा एयरपोर्ट पर आधिकारिक रूप से पैसेंजर और कार्गो फ्लाइट्स का संचालन होगा। इससे विंध्य क्षेत्र को आर्थिक, सामाजिक और सांस्कृतिक रूप से विकास की नई दिशा मिलेगी।

यह भी पढ़ें: MP की ये यूनिवर्सिटी बनी देश की डिजिटल मार्कशीट और डिग्री देने वाली पहली संस्था

कनेक्टिविटी में आएगा सुधार

डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि रीवा एयरपोर्ट के जरिए अब विंध्य क्षेत्र की कनेक्टिविटी में भी सुधार आएगा। इसके साथ ही यह एयरपोर्ट मध्य प्रदेश के आर्थिक विस्तार और विकास में भी अहम भूमिका निभाएगा। यह लाइसेंस मिलने के बाद जल्द ही रीवा एयरपोर्ट पर हवाई सेवाओं की शुरुआत हो जाएगी। इससे स्थानीय नागरिकों और व्यापारियों को बड़ी सुविधा मिलेगी। रीवा एयरपोर्ट का संचालन इस क्षेत्र के विकास के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा।

Open in App
Tags :