होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Rewa Regional Industry Conclave: इस क्षेत्र को निवेश-औद्योगिक का केन्द्र बनाना चाहते हैं CM मोहन यादव

Rewa Regional Industry Conclave Update: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बताया कि इस कॉन्क्लेव का खास फोकस विंध्य क्षेत्र को इंवेस्टमेंट और इंडस्ट्रियल अपॉर्चुनिटी का सेंटर बनाना है।
12:21 PM Oct 23, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Rewa Regional Industry Conclave Update: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रीवा में प्रदेश की पांचवीं रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली है। इस कॉन्क्लेव को लेकर सीएम मोहन यादव ने कहा कि इससे प्रदेश में इंडस्ट्रियल सिनेरियो और ज्यादा सशक्त बनेगा। इस कॉन्क्लेव का खास फोकस विंध्य क्षेत्र को इंवेस्टमेंट और इंडस्ट्रियल अपॉर्चुनिटी का सेंटर बनाना है। इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा कि साल 2025 को ‘उद्योग एवं रोजगार वर्ष’ घोषित किया गया है। इसी के तहत प्रदेश में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की शुरुआत हुआ, जो अब तक बहुत सफल साबित हुआ है।

Advertisement

कॉन्क्लेव का खास फोकस

5वां रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव आज रीवा के कृष्णा राज कपूर ऑडिटोरियम में आयोजिक किया जाएगा। इस कॉन्क्लेव के लिए 4 हजार से ज्यादा प्रतिभागियों ने पंजीकरण कराया है। इसमें 50 से ज्यादा प्रमुख निवेशक और 3 हजार से अधिक MSMEs उद्यमी शामिल होंगे। कॉन्क्लेव का खास फोकस राज्य के ऊर्जा, खनन, कृषि, डेयरी, फूड प्रोसेसिंग, टूरिज्म और हैंड क्राफ्ट में निवेश को प्रोत्साहित करने पर रहेंगा।

यह भी पढ़ें: MP के उप-मुख्यमंत्री ने लिया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की तैयारियों का जायजा, अधिकारियों के साथ की रिव्यू मीटिंग

Advertisement

स्पेशल राउंडटेबल-सेशन का आयोजन

इस कॉन्क्लेव में राज्य सरकार अलग- अलग विभाग के साथ मिलकर औद्योगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन नीति तैयार की जाएगी। इसके लिए MSMEs, IT, Mining, पावर और पर्यटन विभागों द्वारा खास प्रस्तुतियां दी जाएंगी। इसके अलावा नई और रिन्यूएबल एनर्जी पर एक स्पेशल राउंडटेबल-सेशन भी आयोजित किया जाएगा। इसमें उद्योग के उभरते मौके और चुनौतियों पर विचार-विमर्श किया जाएगा। इस दौरान कुल 4 सेक्टोरल-सेशन भी होंगे, जो MSMEs, स्टार्टअप्स, खनन एवं खनिज, पर्यटन और कुटीर उद्योगों में निवेश अवसरों पर फोकस होंगे।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavRegional Industry Conclave
Advertisement
Advertisement