होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

सभी होटल के रिसेप्शन पर अनिवार्य है श्रीमहाकालेश्वर मंदिर की आरती-दर्शन व्यवस्था की जानकारी, उज्जैन कलेक्टर का निर्देश

Ujjain Shri Mahakaleshwar Temple: उज्जैन के कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने निर्देश दिया है कि जिले के सभी होटल के रिसेप्शन पर श्रीमहाकालेश्वर मंदिर की आरती-दर्शन व्यवस्था की जानकारी का होना अनिवार्य है।
03:55 PM May 17, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Ujjain Shri Mahakaleshwar Temple: उज्जैन के कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने प्रशासनिक संकुल भवन में सभी होटल संचालकों के साथ गुरुवार को एक समीक्षा बैठक की। इस बैठक में कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने होटल संचालकों को कुछ सख्त निर्देश दिए हैं। जिसके तहत जिले के सभी होटल्स के रिसेप्शन काउंटर पर श्रीमहाकालेश्वर मन्दिर उज्जैन की आरती और दर्शन व्यवस्था की डिटेस जानकारी रखना अनिवार्य है। इसके साथ ही इस जानकारी को महाकाल मंदिर के हेल्पलाइन नंबर के साथ एक निर्धारित आकार में प्रदर्शित करना जरूरी है। इसमें किसी प्रकार की अनियमितता नहीं होनी चाहिए।

Advertisement

उज्जैन कलेक्टर का सख्त निर्देश 

इसके साथ ही कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने निर्देश देते हुए सभी होटल संचालकों को होटल में बेहतर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए कहा है। इसके साथ ही होटल में आने वाले विजिटर्स की जानकारी व्यवस्थित तरीके से रजिस्टर में होनी चाहिए। सभी होटल्स में DVR के साथ CCTV कैमरे लगाए जाएं, जिससे होटल परिसर में आने-जाने वाले सभी लोग साफ दिखाई दें। बैठक को संबोधित करते हुए कलेक्टर ने कहा कि होटल्स में नगर निगम के सेंटर से समय-सीमा में फायर सुरक्षा ऑडिट कराया जाना चाहिए। साथ ही होटल कैम्पस में प्रयाप्त पार्किंग की व्यवस्था होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: CG: भीषण गर्मी के बीच बिजली विभाग का नोटिफिकेशन, 9 से 12 बजे तक बत्ती गुल

Advertisement

होटल संचालकों करना होगा ये काम 

इसके साथ ही उज्जैन कलेक्टर ने कहा कि सभी होटल संचालकों को अपनी जानकारी, नाम और मोबाइल नंबर के साथ होटल के बाहर प्रदर्शित करनी होगी। ताकि विजिटर्स किसी प्रकार की परेशानी होने पर होटल मालिक के पास सीधे कॉल कर सके। इसके साथ ही होटल संचालकों के पास उनके होटल के हर कर्मचारी का पहचान-पत्र और पुलिस वेरिफिकेशन होना चाहिए।

Open in App
Advertisement
Tags :
mahakaleshwar temple
Advertisement
Advertisement