खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सीधी पेशाबकांड के पीड़ित को आर्थिक मदद, 5 लाख रुपये की सहायता राशि और घर बनाने के लिए मिलेंगे 1.50 लाख

12:01 AM Jul 07, 2023 IST | Pushpendra Sharma
Dashmat Rawat
Advertisement

विपिन श्रीवास्तव, भोपाल: सीधी पेशाबकांड के बाद मध्य प्रदेश की सरकार ने तुरंत एक्शन लिया। आरोपी प्रवेश शुक्ला को गिरफ्तार कर उस पर एनएसए लगाया गया है। वहीं पीड़ित आदिवासी दशमत रावत के के जख्मों पर मरहम लगाने की कोशिश जारी है। सीएम की ओर से पीड़ित के पैर धोने और माफी मांगने के बाद अब शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर सीधी कलेक्टर ने पीड़ित को 5 लाख रुपये की सहायता राशि और आवास निर्माण के लिए एक लाख 50 हजार रुपये स्वीकृत किए हैं।

Advertisement

सीधी कलेक्टर ने किया ट्वीट 

सीधी कलेक्टर ने ट्वीट कर कहा- सीएम के निर्देशानुसार दशमत रावत को 5 लाख रुपये की सहायता राशि तथा आवास निर्माण के लिए एक लाख 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।

यह भी पढ़ेंः सेना को सफलताः जम्मू-कश्मीर में इस साल 27 आतंकवादी ढेर, जानें पिछले साल का क्या था आंकड़ा?

Advertisement

आरोपी प्रवेश शुक्ला गिरफ्तार 

बता दें कि सीधी जिले में आदिवासी पर पेशाब करते कैमरे में कैद हुए आरोपी प्रवेश शुक्ला को मंगलवार-बुधवार की रात गिरफ्तार कर लिया गया था। पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके बाद विपक्ष शिवराज सरकार पर हमलावर थी।

दशमत रावत से मांगी माफी 

मुख्यमंत्री ने इस घटना के लिए दशमत रावत से माफी भी मांगी। मजदूर के पैर धोते हुए तस्वीरें शिवराज सिंह चौहान के ट्विटर हैंडल पर शेयर की गईं। इसमें लिखा गया कि ये वीडियो मैं आपके साथ इसलिए साझा कर रहा हूं कि सब समझ लें कि मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान है तो जनता भगवान है। ट्वीट में लिखा गया कि किसी के साथ भी अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। राज्य के हर नागरिक का सम्मान मेरा सम्मान है। उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा कि मेरे लिए, गरीब भगवान हैं और लोग मेरे लिए भगवान के समान हैं। शिवराज सिंह चौहान दशमत रावत को पौधा लगाने के लिए भोपाल के स्मार्ट सिटी पार्क में ले गए।

यह भी पढ़ेंः भारत के बाहर इस देश में बनेगा आईआईटी कैंपस, जानें यूजी-पीजी के कितने स्टूडेंट्स ले सकेंगे एडमिशन

आरोपी के खिलाफ इन मामलों में दर्ज हुआ मुकदमा

वहीं आरोपी प्रवेश शुक्ला के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 294 (अश्लील कृत्य) और 504 (शांति भंग करने के लिए जानबूझकर अपमान) और एससी/एसटी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। आरोपी पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत भी आरोप लगाए गए हैं। बता दें कि आरोपी को गिरफ्तार किए जाने के बाद शिवराज सरकार ने बुधवार को आरोपी के घर के कुछ हिस्सों को बुलडोजर से ढहा दिया था।

और पढ़िए – देश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

(https://cityoflightpublishing.com/)

Advertisement
Tags :
Dashmat RawatMadhya PradeshMP NewsShivraj Singh ChauhanSidhi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement