खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'माथे पर तिलक, होठों पर राम का नाम लेना अभिशाप...', विपक्ष पर फिर गरजीं Smriti Irani

Smriti Irani in Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने एक बार फिर से विपक्षी दलों को खूब खरी-खोटी सुनाई है। खजुराहो में चुनावी रैली के दौरान स्मृति ईरानी ने अपनी संसदीय सीट अमेठी का जिक्र करते हुए कांग्रेस के साथ-साथ समाजवादी पार्टी (सपा) को भी आड़े हाथों लिया है।
04:30 PM Apr 03, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Smriti Irani: भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहले ही अमेठी से ताल ठोंक चुकी हैं। स्मृति ईरानी का नाम बीजेपी की स्टार प्रचारक की लिस्ट में शामिल है। वहीं एक रैली को संबोधित करते हुए स्मृति ईरानी ने विपक्ष पर फिर से हल्ला बोला है। अमेठी का जिक्र करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि मैं उस क्षेत्र से हूं, जहां 5 दशक तक एक खानदान का राज रहा है।

Advertisement

रैली में गरजीं स्मृति ईरानी

दरअसल मध्य प्रदेश के खजुराहो से बीजेपी उम्मीदवार वी.डी शर्मा ने आज अपना नामांकन दाखिल किया है। इस दौरान स्मृति ईरानी ने भी वी.डी.शर्मा की नामांकन रैली में हिस्सा लिया। रैली को संबोधित करते हुए स्मृति ईरानी ने एक बार फिर से विपक्ष को सवालों के कठघरे में खड़ा कर दिया है। रैली के दौरान उन्होंने कहा कि, मैं उस क्षेत्र से हूं जहां 5 दशक तक एक खानदान ने राज किया है। उस क्षेत्र में कभी बीजेपी का पटका पहनने का मतलब होता था मौत का सामान घर लाना, ऐसा वातावरण हुआ करता था।

Advertisement

हाथ साफ और साइकिल पंचर

खजुराहो में रैली के दौरान स्मृति ईरानी ने अमेठी का जिक्र करते हुए कहा कि, उस क्षेत्र में माथे पर तिलक लगाना और होठों पर राम का नाम होना अपने आप में एक राजनीतिक अभिशाप माना जाता था। मैं जिस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हूं, वहां हाथ तो था ही लेकिन हाथ के साथ-साथ साइकिल भी चलती थी। पहले हाथ को साफ किया गया और फिर साइकिल पंचर की गई। आज वही बहन आपके क्षेत्र आई है।

विपक्ष पर साधा निशाना

स्मृति ईरानी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि ये वंदे भारत और बुलट ट्रेन का जमाना है, लेकिन वो आज भी साइकिल पर चलते हैं और इस विश्वास के साथ मौज लेते हैं कि उनका जो गठबंधन है वो एक-दूसरे की राजनीतिक समर्थन का गठबंधन है। मगर ऐसा नहीं है।

अमेठी से चुनाव लड़ेंगी स्मृति ईरानी

बता दें कि उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट पर कई सालों से कांग्रेस पार्टी ही जीतती आई है। मगर 2019 के आम चुनाव में स्मृति ईरानी ने अमेठी में जीत हासिल की, जिसके बाद राहुल गांधी ने केरल के वायनाड से चुनाव लड़ा था। राहुल गांधी ने इस बार फिर वायनाड से नामांकन दाखिल कर दिया है। मगर 8 सूची जारी करने के बावजूद कांग्रेस पार्टी ने अभी तक अमेठी से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है।

 

Advertisement
Tags :
lok sabha election 20smriti iraniUP Lok Sabha Election
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement