चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

युवक को काटने के बाद सांप की मौत, मध्य प्रदेश के बैतूल की घटना देखकर डॉक्टर्स भी चौंके

MP Betul Snake Bite Unique Case: मध्य प्रदेश के बैतूल में सांप काटने का अजीबोगरीब मामला सामने आया हैं। काटने के बाद युवक और सांप दोनों की मौत हो गई। इस घटना से जहां लोगों में दहशत का माहौल है, वहां डॉक्टर्स भी हैरान हैं कि ऐसा कैसे हुआ?
04:42 PM Jun 16, 2024 IST | Deepti Sharma
युवक और सांप दोनों की लाशें बेड पर मिलीं।
Advertisement

अमित कोड़ले, बैतूल

Advertisement

Cobra Snake Killed Man And Died: सांप के काटने से लोगों की मौत होने की खबरें बहुत सुनी होंगी, लेकिन हम आपको एक ऐसा मामला बताने जा रहे हैं, जिसमें सांप के काटने से युवक की मौत तो हुई ही, सांप भी मर गया। दोनों बेड पर मृत हालत में मिले। घटना मध्य प्रदेश के बैतूल जिले की है। गंज थाना क्षेत्र के दायरे में आने वाले बाजपुर गांव में एक युवक को जहरीले सांप ने काट लिया। युवक की मौत हो गई, लेकिन सांप भी मरा मिला। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवक की मौत सांप के काटने से होने की पुष्टि हुई, लेकिन बैतूल जिले में यह चौंकाने वाली घटना चर्चा का विष बनी हुई है। मृतक की पहचान मंगलू निवासी गांव बोरदेही के रूप में हुई है, जो बीती शाम ही गांव बाजपुर अपने रिश्तेदार के यहां आया था। वहीं जिस सांप ने उसे काटा, वह कोबरा प्रजाति कर है ओर करीब 3 फीट लंबा है, जिसे दफना दिया गया है।

यह भी पढ़ें:राजस्थान में स्पा सेंटर में सेक्स रैकेट, कमरों में आपत्तिजनक हालत में मिले 13 लड़के-लड़कियां

कंबल के अंदर मरा मिला सांप

मृतक की बड़ी मां मीरा ने बताया कि 30 वर्षीय मंगलू बैतूल बाजार में अरुल रोड पर बने खेतों में काम करता था। यह खेत रवि वर्मा के हैं। मंगलू छुट्टी होने के कारण बीती शाम गांव बाजपुर आया था। गर्मी के कारण लाइट नहीं थी तो वह आंगन में चारपाई पर सोया था, लेकिन सुबह वह काफी देर तक नहीं उठा। सोचा कि थका होगा, लेकिन जब वह नहीं उठा तो उसे उठाने की कोशिश की गई। काफी जगाने पर भी वह नहीं उठा तो किसी अनहोनी की आशंका से उसे नीचे फर्श पर लिटाया गया। इस दौरान उसके कंबल में सांप दिखा, जो मरा हुआ था। यह देखकर गांव में सांप काटने का इलाज करने वाले एक बुजुर्ग को बुलाया गया तो मंगलू के शरीर पर सांप के काटने का निशान मिला। उसे अस्पताल भी ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मंगलू के 2 बच्चे भी हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें:NEET 2024: गुजरात-टू-बिहार-हरियाणा NEET का 67 कनेक्शन…Grace Marks पर छिड़ा विवाद

वैद्य ने बताई सांप की खासियतें

वहीं सांप काटने का इलाज करने वाले आदिल खान के अनुसार, मंगलू को जिस सांप ने काटा, वह कोबरा की कॉमन क्रैट प्रजाति का है, जो भारत में भी पाया जाता है। यह सांप लंबाई में छोटे होते हैं, लेकिन काफी जहरीले होते हैं। यह सांप रात में अपने बिल से बाहर निकलते हैं और इन्हें बिस्तर की गर्मी बहुत अच्छी लगती है। जब वह मंगलू के बिस्तर में घुसा तो उसे गर्माहट महसूस हुई और वह उसके बिस्तर पर बैठ गया, लेकिन जब मंगलू किसी कारण से उठा होगा तो सांप ने उसे डंक मार दिया। क्योंकि इस प्रजाति के सांप के दांत काफी छोटे होते हैं, इसलिए काटने का पता नहीं चलता और नींद में ही मौत हो जाती है। मंगलू के साथ भी यही हुआ होगा।

यह भी पढ़ें:दिल्ली में येलो लाइन पर मेट्रो की टाइमिंग्स बदलीं, सफर करने वाले समय देखकर ही बनाएं शेड्यूल

 

Advertisement
Tags :
MP NewsMP Snake BiteSnake bite
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement