होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मप्र खेल विभाग करेगा BHEL Sports Complex का संचालन, खेलमंत्री ने दिए अधिकारियों को निर्देश

BHEL Sports Complex In Madhya Pradesh: भेल एरिया में करीब 200 एकड़ जमीन पर स्पोर्ट्स काप्लेक्स बना हुआ है, लेकिन रख-रखाव का अभाव है। खेल सुविधाओ के उन्नयन के साथ-साथ भेल स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का स्वरूप भी संवारा जाएगा।
12:51 PM Oct 15, 2024 IST | Deepti Sharma
BHEL Sports Complex In Madhya Pradesh
Advertisement

BHEL Sports Complex In Madhya Pradesh: शहर के भेल स्पोर्ट्स खेल कांप्लेक्स का संचालन अब खेल विभाग करेगा। इसकी प्राथमिक रूपरेखा तैयारी की जा रही है और प्रस्ताव बनाकर केंद्रीय भारी उद्योग मंत्रालय को भेजा जाएगा। यह निर्देश प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कांप्लेक्स का निरीक्षण करने के दौरान अधिकारियों को दिए।

Advertisement

इस दौरान अपर मुख्य सचिव स्मिता भारद्वाज घाटे, ईडी भेल एसएम रामनाथन, खेल संचालक रवि कुमार गुप्ता, कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। आपको बता दें, भेल में करीब 200 एकड़ जमीन पर स्पोर्ट्स काप्लेक्स बना हुआ है, लेकिन रख-रखाव का अभाव है। यहां गोल्फ के लिए भी 33 एकड़ स्थान है।

क्रिकेट, वॉलीबॉल सहित सभी खेल

इस मौके पर खेल मंत्री सारंग ने कहा कि भेल स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में क्रिकेट, गोल्फ, वॉलीबाल, बास्केटबाल, टेबल टेनिस, हॉकी, एथलेटिक्स, कबड्डी सहित लगभग सभी खेल हैं। कांप्लेक्स और खेल सुविधाओं के उन्नयन से इसको और बेहतर बनाया जाएगा। जिससे भोपाल और प्रदेश के खेल प्रेमियों को बड़ी सौगात मिलेगी। साथ ही भेल टाउनशिप के रहवासियों सहित भोपालवासियों को भी लाभ मिलेगा।

मीडिया कवरेज: 15 अक्टूबर 2024, मंगलवार

Advertisement

मध्यप्रदेश खेल विभाग करेगा बीएचईएल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का संचालन#News #समाचार pic.twitter.com/FTngLIrafp

— विश्वास कैलाश सारंग (@VishvasSarang) October 15, 2024

क्रिकेट मैदान भी बनेगा

खेल कांप्लेक्स में क्रिकेट मैदान का उन्नयन होगा, तो क्रिकेट प्रतिभाओं को लाभ मिलेगा। यहां क्रिकेट मैदान के लिए सभी मापदंड हैं। बाकी स्टैंड आदि सुविधाओं का विस्तार करने के लिए बजट की व्यवस्था की जाएगी। इसका संचालन भेल और खेल विभाग मिलकर करेगा तो कम बजट खर्च होगा।

भेल खेल कांप्लेक्स खेल विभाग के अंतर्गत आ जाए, इसका प्रस्ताव भेजा जा रहा है। इसके लिए सभी अधिकारियों के साथ मिलकर निरीक्षण किया गया है। प्राथमिक रूप से स्थानीय प्रबंधन ने इसकी सहमति दी है। इसे जल्द ही एक अच्छा खेल परिसर बनाया जाएगा, यही प्रयास है।

ये भी पढ़ें-  ‘विकसित भारत-2047 के संकल्प को साकार करेगा मध्य प्रदेश का माइनिंग कॉन्क्लेव’, CM मोहन यादव का बड़ा दावा

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh NewsVishwas Kailash Sarang
Advertisement
Advertisement