खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MP Boy Success Story: 21 साल के आर्यन ने Shark Tank में जीता विदेशी इन्वेस्टर्स का दिल

MP Boy Success Story: मध्य प्रदेश के मैहर जिले के 21 साल के आर्यन मिश्रा ने अपने रोबोटिक और इनोवेशन के प्रोजेक्ट से टीवी के शार्क टैंक शो में विदेशी इन्वेस्टर्स का दिल जीत लिया है।
05:33 PM May 22, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

MP Boy Success Story: भारत के युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, उन्हें सिर्फ एक बेहतर प्लेटफार्म की जरूरत है। बेहतर प्लेटफार्म के साथ भारत के युवा अपनी प्रतिभा के दम पर देश से लेकर विदेश तक सफलता हासिल कर सकते हैं। ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश के 21 साल के आर्यन मिश्रा ने कर दिखा दिया है। मैहर जिले के रहने वाले आर्यन मिश्रा ने अपने रोबोटिक और इनोवेशन के प्रोजेक्ट से टीवी के शार्क टैंक शो के शार्क समेत विदेशी इन्वेस्टर्स को भी अट्रैक्ट किया है।

Advertisement

6 करोड़ तक पहुंची कंपनी की वैल्यूएशन

21 साल के आर्यन मिश्रा फिलहाल रोबोटिक्स और इनोवेशन के एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। आर्यन पिछले डेढ़ साल से इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। उनका यह प्रोजेक्ट इतना शानदार है कि उनके इस मॉडल को विदेशी निवेशकों ने सराहा और इसमें अपनी रूचि दिखाई है। बता दें कि पूरे जिले में एकमात्र आर्यन का ही स्टार्टअप इलेक्ट्रो स्टोर है, जिसे फंडिंग के लिए चुना गया है। इस समय आर्यन की कंपनी इलेक्ट्रो स्टोर की वैल्यूएशन 6 करोड़ है।

यह भी पढ़ें: MP Weather Update: भीषण गर्मी का टॉर्चर जारी, हीट वेव अलर्ट के साथ विभाग ने दिए बारिश के संकेत

Advertisement

दुनिया भर में फैलाना है व्यापार

आर्यन ने बताया कि उन्होंने इस स्टार्टअप की शुरुआत अपने घर से की है। उन्होंने इस कंपनी पर करीब डेढ़ साल तक काम किया है। इस दौरान उन्होंने काफी कुछ सीखा और आगे बढ़ते चले गए, अब उन्हें इसमें सफलता हासिल हो रही है। आर्यन ने बताया कि उनका विजन है कि वह अपनी कंपनी के जरिए रोबोटिक्स और इनोवेशन से जुड़ी सभी जरूरतों को अपने प्लेटफ़ॉर्म पर उपलब्ध करवाएंगे। पहले वह पूरे देश में अपना काम फैलाएंगे। इसके साथ ही वह इसे पूरी दुनिया में फैलाएंगे।

Advertisement
Tags :
AI startup success story
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement