होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Madhya Pradesh: ट्रेन में लगी आग, जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से कूदे लोग

Madhya Pradesh Train fire: रेलवे अधिकारियों के अनुसार हादसे में फिलहाल जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। हादसे के कारणों के बारे में पता लगाया जा रहा है।
07:05 PM Oct 27, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Madhya Pradesh Train fire: मध्यप्रदेश में रविवार शाम एक चलती ट्रेन में आग लग गई। आग लगने के बाद अपनी जान बचाने के लिए कई यात्री ट्रेन से कूद पड़े। फिलहाल हादसे में जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। मौके पर बचाव कार्य जारी है।

Advertisement

जानकारी के अनुसार रविवार शाम करीब 5:20 बजे ट्रेन संख्‍या 09347 डॉ. अम्बेडकर नगर-रतलाम डेमू ट्रेन में आग लगी है। जब इस ट्रेन में आग लगी तो ये इंदौर से रतलाम जा रही थी। बताया जा रहा है कि रुनिजा और नौगांव के बीच अचानक ट्रेन से धुंआ निकलने लगा और आग लग गई।

ये भी पढ़ें: लुंगी में दरोगा, महिला से कर डाली बदसलूकी; वीडियो वायरल होते ही विभाग ने लिया ये एक्शन

Advertisement

यात्रियों में मच गई थी भगदड़

दिवाली का समय होने के चलते ट्रेन यात्रियों से खचाखच भरी हुई थी। लोगों को ट्रेन में आग लगने का पता चला तो उनमें भगदड़ मच गई। कुछ लोग तो चलती ट्रेन से कूद पड़े, उन्हें मामूली चोटें आई हैं। धुंआ निकलने के बाद ट्रेन चालक ने ट्रेन रोक दी।

हादसे के जांच के निर्देश दिए गए 

इस बारे में नजदीकी स्टेशन और दमकल विभाग को सूचना दी गई। मौके पर पहुंचकर फायर विभाग के लोगों ने आग पर काबू पाया। रेलवे अधिकारियों के अनुसार हादसे में फिलहाल जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। हादसे के कारणों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

किसानों ने आग बुझाने में की मदद

बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद स्‍थानीय किसानों ने अपनी मोटरपंप और पाइप का इस्तेमाल कर आग को बुझाने का प्रयास किया। जिससे आग ने विकराल रूप नहीं लिया। रेलवे अधिकारियों के अनुसार यात्रियों को सुरक्षित स्टेशन तक पहुंचाया जा रहा है। हालत पूरी तरह काबू में हैं।

ये भी पढ़ें: Video: पेट्रोल पंप पर लाइटर लेकर पहुंचा युवक, पहले दिखाया स्टंट; फिर लगा दी आग

Open in App
Advertisement
Tags :
Railway News
Advertisement
Advertisement