चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

महाकाल मंदिर में डांस रील पर बवाल, 2 अलग-अलग युवतियों के Video Viral

04:27 PM Oct 19, 2022 IST | Yashodhan Sharma
Advertisement

विपिन श्रीवास्तव, उज्जैन: महाकाल मंदिर में युवतियों की डांस रील पर बवाल मच गया है। 2 अलग-अलग युवतियों के वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसके बाद गृह मंत्री को भी इस मामले में दखल देना पड़ा को एक युवती ने भी अपनी सफाई पेश की है।

Advertisement

दरअसल, महाकाल मंदिर में 2 युवतीयों की फ़िल्मी गानों पर रील्स बनाकर सोशल मीडिया पर की गई। पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है। वीडियो में एक युवती महाकाल मंदिर परिसर में घूमती हुई फ़िल्मी गाने ढोल बाजे की धुन पर रील्स बना रही है।

अभी पढ़ें Viral Video: हाथरस में महिला ने महज 12 सेकेंड में युवक के सिर पर मारीं 11 चप्पलें, फिरोजाबाद से PET देने आया था

इसी युवती का एक और वीडियो है, जिसमें वो फिल्मी गाने मलंग मलंग पर रील बनाती नजर आ रही है, तो वहीं दूसरी युवती का महाकाल मंदिर के गृभगृह में फिल्मी डायलॉग के साथ रिल्स बनाने वीडिओ वायरल हो रहा है। देश के 12 ज्योतिर्लिंग में से एक महाकालेश्वर मंदिर में इस तरह की फिल्मी गाने की रील्स पर मंदिर के पुजारियों ने इसे सनातन परंपरा के खिलाफ बताकर आपत्ति जताई है।

Advertisement

इन वीडियो के वायरल होते ही सबसे पहले श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक संदीप सोनी ने पुलिस को पत्र लिखकर इन वीडिओ की जांच और कार्रवाई की बात कही, संदीप सोनी ने कहा कि ‘वीडिओ भले ही पुराने हैं, लेकिन फिर भी फिल्मी गानों के ‌साथ इस तरह प्रसारित करना गलत है। क्योंकि महाकल मंदिर से देश विदेश के कई भक्तों की भावनाएं जुड़ी हैं वो आहत न हों’

गृहमंत्री बोले ‘धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं’

महाकाल मंदिर में वीडियो रील्स बनाने का मामला तूल पकड़ा तो गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी साफ चेतावनी दे डाली कि “इस तरह की घटना बर्दाश्त नहीं की जाएगी धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ किया को नहीं करने दिया जाएगा”। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि “उन दोनों बच्चों से विनम्र प्रार्थना है कि वीडियो बनाने के और भी स्थान है, पवित्र स्थानों को छोड़ दें, कलेक्टर एसपी को जांच के निर्देश दिए हैं, ये वीडियो प्रथम दृष्टया करीब 6 महीने पुराने नजर आ रहे हैं। इसकी जांच की जा रही है”

 

युवती की सफाई, गाने वाली वीडियो किसी ने एडिट करके बनाई

महाकाल मंदिर के गर्भ गृह में महाकाल की पूजा करते जिस युवती का वीडियो वायरल हो रहा है उसका नाम शालिनी वर्मा है, जो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) की प्रांत मंत्री बताई जा रही हैं. उज्जैन की रहने वाली हैं लेकिन फिलहाल बैतूल में रहती हैं, शालिनी का कहना है कि ‘ मैंने कोई भी फिल्मी गीत महाकल मंदिर में जल चढ़ाते वीडिओ में नहीं लगाया है, ये वीडियो शिवांगी नाम के अकाउंट से वायरल हुआ है उसी ने फिल्मी गीत लगाकर मेरे वीडियो को वायरल किया है, इसलिए पहले वीडियो की जांच कर लें”

अभी पढ़ें कानपुर यूनिवर्सिटी में बकरी को निगलकर लेटा था 15 फीट का अजगर, रेस्क्यू में वन विभाग की छूटे पसीने

एक पहले भी एक युवती ने बनाया था विडियो हुई थी FIR

करीब एक वर्ष पहले मनीषा रोशन नाम की युवती ने महाकाल मंदिर में फिल्मी गाने पर एक वीडियो बनाय था और उसे सोशल मीडिया साइट्स पर अपलोड कर दिया था. यह वीडियो महाकाल ज्योतिर्लिंग के ठीक ऊपर बने ओंकारेश्वर मंदिर के पास बने पिलरों पर फिल्माया गया था.

(which pharmacy is cheaper)

वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों और मंदिर के पुजारियों ने आपत्ति जताई थी. जिसके बाद महिला के माफी माँगने के बाद भी महाकाल थाने में FIR दर्ज की गई थी.

(canadian pharmacy online ship to usa)

अभी पढ़ें प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Advertisement
Tags :
Madhya Pradesh NewsMahakaaleshwar Templemp news hindiUjjain Mahakaal Viral VideoUjjain NewsViral Video Ujjain
Advertisement
Advertisement