होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

उज्जैन के महाकाल मंदिर में कैसे लगी आग, जिसमें झुलसे 14 लोग; CM ने बताया 'दुखद'

Mahakaleshwar Mandir Fire Incident: उज्जैन में स्थित महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में आज भस्म आरती के दौरान होली खेलते समय आग लग गई, जिससे 14 लोग झुलस गए। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
09:28 AM Mar 25, 2024 IST | Achyut Kumar
Advertisement

Ujjain Mahakaleshwar Mandir Fire Incident: मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में स्थित महाकालेश्वर मंदिर में सोमवार को अचानक आग लग गई। आग लगने से 14 लोग झुलस गए। पहले झुलसने वालों की संख्या 13 बताई गई थी। बताया जाता है कि भस्म आरती के दौरान होली खेलते समय यह हादसा हुआ। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटना को लेकर दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना की है। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम से बात कर मामले की जानकारी ली है।

Advertisement

'घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना करता हूं'

अमित शाह ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर कहा कि आज उज्जैन के महाकाल मंदिर में आग लगने की घटना के संबंध में सीएम मोहन यादव से बात कर जानकारी ली है। स्थानीय प्रशासन घायलों को सहायता व उपचार उपलब्ध करवा रहा है। मैं बाबा महाकाल से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

Advertisement

घायलों का जिला अस्पताल में चल रहा इलाज

उज्जैन के कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने बताया कि आज सुबह भस्म आरती के दौरान महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह के अंदर आग लग गई। इस घटना में 13 लोग घायल हो गए। उनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बड़ी संख्या में भस्म आरती देखने पहुंचे थे लोग

मंदिर के पुजारी ने आग लगने की घटना पर बताया कि हर रोज की तरफ आज भी भगवान महाकाल की भस्म आरती हो रही थी। लोग होली खेल रहे थे। ऐसी संभावना है कि जब कपूर आरती हो रही थी, उसी दौरान केमिकलयुक्त गुलाल कपूर आरती में जा गिरा, जिससे आग लग गई। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग आरती देखने पहुंचे थे।

चांदी को परत को बचाने के लिए लगे फ्लैक्स में लगी आग

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, गर्भगृह में रंग और गुलाल से चांदी की परत को बचाने के लिए लगाए गए फ्लैक्स भी जल गए। आग लगने ही लोगों में भगदड़ मच गई। हालांकि, कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया। आग लगते ही लोगों में भगदड़ मच गई। उन्हें सुरक्षित तरीके से मंदिर से बाहर निकाला गया।

यह भी पढ़ें: आदिवासियों संग भगोरिया रंग में रंगे CM मोहन यादव, बोले- इस आनंद के लिए देवता भी तरसते हैं

'सब नियंत्रण में है'

सीएम मोहन यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट कर कहा कि आज सुबह बाबा महाकाल मंदिर के गर्भगृह में भस्म आरती के दौरान हुई दुर्घटना दुखद है। मैं सुबह से ही प्रशासन के संपर्क में हूं। उन्होंने कहा कि सब नियंत्रण में है। बाबा महाकाल से प्रार्थना है कि सभी घायल शीघ्र ही पूर्णतः स्वस्थ हों।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में मोहन यादव सरकार की बड़ी पहल, पशुपालकों को लेकर ले सकती है यह फैसला

Open in App
Advertisement
Tags :
Madhya Pradesh Newsmahakaleshwar temple ujjainUjjain News
Advertisement
Advertisement