खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MP: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भोपाल में की CM मोहन यादव से मुलाकात, इन मुद्दों हुई चर्चा

Jyotiraditya Scindia Met CM Mohan Yadav: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भोपाल में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव से खास मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर चर्चा की।
07:43 PM Aug 06, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Jyotiraditya Scindia Met CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव राज्य के विकास के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। इसमें उनका साथ केंद्र सरकार भी दे रही है। मंगलवार को केंद्रीय मंत्री और गुना से भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रदेश के सीएम मोहन यादव से मिलने के लिए भोपाल के सीएम आवास पर पहुंचे। इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं की कई अहम मुद्दों पर खुलकर बात की। इसमें ग्वालियर चंबल संभाग के विकास कार्य और ग्वालियर इंडस्ट्रीयल समिट को सफल बनाने के मुद्दे शामिल हैं।

Advertisement

केंद्रीय मंत्री का सीएम से अनुरोध

दरअसल, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एक दिवसीय प्रवास के दौरे के दौरान भोपाल पहुंचे। यहां उन्होंने मुख्यमंत्री मोहन यादव से सीएम हाउस में खास मुलाकात की। दोनों नेताओं की यह बैठक करीब 2 घंटे चली। इस बैठक में सिंधिया ने विकास परियोजनाओं के काम पर फोकस रखा। केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने ग्वालियर की पानी की समस्या के समाधान पर फोकस किया। इस परेशानी को जड़ से खत्म करने के लिए सिंधिया के नेतृत्व में चंबल नदी से पानी लाने का काम किया जा रहा है। इस काम के लिए बाकी के 372 करोड़ रुपये उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है।

यह भी पढ़ें: MP: इंदौर और जबलपुर में बनेगा सिटी फॉरेस्ट, विभाग ने तेज की तैयारियां

Advertisement

इन मुद्दों पर भी हुई चर्चा

इसके अलावा ग्वालियर में अंबेडकर स्मारक के दूसरे चरण लिए 12 करोड़ रुपये की मंजूरी और आवंटन पर भी जोर दिया है। इस चरण में बाबा अंबेडकर को समर्पित डिजिटल लाइब्रेरी, लाइट एंड साउंड शो एवम आम जनता के लिए अनेक सुविधाओं का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही गुना और शिवपुरी में एयरपोर्ट बनाने पर भी चर्चा की गई। सिंधिया ने कहा इस काम को राज्य सरकार के सहयोग के साथ जल्दी ही पूरा किया जाएगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavJyotiraditya Scindia
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement