होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Watch Video: हद है... खूंखार तेंदुए को गांव के लोगों ने बनाया 'बकरी', सेल्फी ली, रील्स भी बनाई

10:08 AM Aug 31, 2023 IST | Naresh Chaudhary
Advertisement

Viral Video: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले से एक हैदार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां के एक जंगल क्षेत्र में कुछ लोगों का खूंखार तेंदुए के साथ घूमते, फोटो खिंचाते और रील्स बनाने देखा गया है। तेंदुआ भी लोगों से प्रति कोई खास प्रतिक्रिया नहीं कर रहा है। जब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) हुआ तो वन विभाग की टीम सक्रिय हो गई। जब इस पूरे मामले की जांच की गई तो चौंकाने वाली बात सामने आई। टीम ने तेंदुए को बचाया है।

Advertisement

इस हाल में दिखा तेंदुए

जानकारी के मुताबिक इंदौर के देवास में कुछ ग्रामीणों ने एक खूंखार तेंदुए को मजाक का पात्र बना दिया। लोगों ने उसके साथ बकरी की तरह व्यवहार किया। उस पर बैठकर सवारी करने की कोशिश की। बताया गया है कि तेंदुआ मंगलवार शाम को जिला मुख्यालय से करीब 50 किमी और इंदौर से 95 किमी दूर इकलेरा गांव में कहीं से भटक कर आ गया। वीडियो फुटेज में देखा गया है कि तेंदुआ धीरे-धीरे चल रहा है, क्योंकि कई लोग उसके साथ चल रहे हैं।

लोग बोले- इसे गांव ले चलो

सोशल मीडिया पर आए वीडियो में सुना जा सकता है कि भीड़ में कुछ लोग तेंदुए को छेड़ने से मना भी कर रहे हैं, लेकिन लोग नहीं मान रहे हैं। उनमें से कुछ को यह कहते हुए भी सुना जाता है कि चलो इसे गांव ले चलें। बाकी लोग मना कर देते हैं और उसे वापस जंगल में ले जाने का प्रयास करते हैं। इसी बीच कई ग्रामीणों ने तेंदुए के साथ सेल्फी ली। एक ने उसकी पीठ पर चढ़ने की भी कोशिश की, लेकिन सुस्त तेंदुआ धीरे-धीरे वापस जंगल में चला गया। कुछ ग्रामीणों ने वन विभाग और पुलिस को इस पूरे प्रकरण की सूचना दी।

Advertisement

इंदौर चिड़ियाघर में चल रहा है तेंदुए का इलाज

देवास वन एसडीओ संतोष शुक्ला ने मीडिया को बताया कि देवास और उज्जैन की वन टीमों ने मंगलवार रात को तेंदुए को बचाने के लिए एक टीम को लगाया। उन्होंने कहा कि अधिसूचित जंगल से होकर बहने वाली कालीसिंध नदी के पास तेंदुए और अन्य जंगली जानवरों की आवाजाही असामान्य नहीं है। पशुचिकित्सकों ने तुरंत तेंदुए की जांच की। जांच में पता चला है कि तेंदुए में ऊर्जा की कमी थी। उन्होंने कहा कि हमने तेंदुए को इलाज के लिए इंदौर चिड़ियाघर में शिफ्ट किया है। गनीमत है कि तेंदुए को कोई चोट नहीं आई है।

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

Open in App
Advertisement
Tags :
Indore viral Videosick leopard VideoTrending VideoTrending Video On Social MediaViral Video
Advertisement
Advertisement