Advertisement

MP: कब होगा ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन? कलेक्टर ने बताई डिटेल

Gwalior Regional Industry Conclave Update: इस बार रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन ग्वालियर में होने जा रहा है। ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का 28 अगस्त को आयोजन होगा। इस कॉन्क्लेव को लेकर ग्वालियर कलेक्टर रुचिका चौहान ने सारी जानकारी दी है।

featuredImage

Gwalior Regional Industry Conclave Update: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं। इसी तहत कुछ दिनों पहले सीएम मोहन यादव बेंगलुरु और कोयंबटूर का गए थे। इसके अलावा वह प्रदेश के अगल-अगल क्षेत्र में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन कर रहे हैं। अब तक प्रदेश के उज्जैन और जबलपुर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का इवेंट हुआ है, जिससे राज्य सरकार को काफी फायदा हुआ है। इस बार रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन ग्वालियर में होने जा रहा है।

कॉन्क्लेव को लेकर तैयारी तेज

ग्वालियर कलेक्टर रुचिका चौहान द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, 28 अगस्त को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन होगा। इसमें ग्वालियर चंबल अंचल पर खास फोकस रहने वाला है, इसको लेकर तैयारी भी तेज हो चुकी है। लगातार बैठकों के दौर के साथ ही कॉन्क्लेव को लेकर रजिस्ट्रेशन का प्रोसेस भी पूरा किया जा रहा है। रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का ग्वालियर के राजमाता कृषि विश्वविद्यालय में होगा।

कॉन्क्लेव में 3000 से ज्यादा होंगे शामिल

ग्वालियर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के जरिए अंचल प्रोडक्ट सीधे देश और दुनिया के निवेशकों के सामने आएंगे। कॉन्क्लेव के उद्घाटन सत्र में देश और विदेश के कई बड़ी कंपनियों के प्रतिनिधियों समेत करीब 1000 से अधिक औद्योगिक प्रतिनिधि और व्यापार क्षेत्र के लोग शामिल रहेंगे। मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा कॉन्क्लेव के उद्घाटन किया जाएगा। साथ ही कॉन्क्लेव में ही वायर-सेलर मीट में करीब 3000 से ज्यादा स्थानीय छोटे बड़े उद्योगपति व्यापारी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में फेसलेस हुई लर्निंग ड्राइविंग लायसेंस से जुड़ी सर्विस, जानें कैसी है नई व्यवस्था?

बड़े मुख्य निवेशकों मिलेगा गोल्डन पास

इसके अलावा कॉन्क्लेव की प्रदर्शनी में 42 स्टाल लगाए जाएंगे। वन टू वन मीट से जुड़े आधा दर्जन से अधिक औद्योगिक सेक्टर के सत्र आयोजित कराए जाएंगे। बड़े मुख्य निवेशकों के लिए 150 गोल्डन पास भी जारी किए जाएंगे। इन्हें कॉन्क्लेव में आगे की पंक्ति में जगह दी जाएगी, जो सीधे मुख्यमंत्री के साथ संवाद भी करेंगे। बता दें कि 27 अगस्त की दोपहर से ही उद्योग क्षेत्र के लोगों का आना शुरू हो जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन शहर के रूट सहित बाकी सारी व्यवस्थाओं को लेकर अंतिम रूप दे रहा है।

Open in App
Tags :