खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

‘ब्याज-बट्टे का काम…मंत्री के बेटे का दोस्त…’ BJP नेता मोनू कल्याणे कौन? आज जिनकी हुई हत्या

Indore BJP Leader Murder: एमपी के इंदौर में बीजेपी युवा मोर्चा के नगर उपाध्यक्ष मोनू कल्याणे की शनिवार देर रात 2 युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के वक्त वे अपने घर के नजदीक आज निकाली जाने वाली भगवा रैली के पोस्टर बैनर लगवा रहे थे।
01:34 PM Jun 23, 2024 IST | Rakesh Choudhary
बीजेपी नेता मोनू कल्याणे
Advertisement

Who is Monu Kalyane: एमपी में बीजेपी सरकार में अपराधियों में पुलिस का खौफ खत्म सा हो गया है। इसका ताजा उदाहरण इंदौर में देखने को मिला। जब बदमाशों ने बीजेपी युवा मोर्चा के नगर उपाध्यक्ष मोनू कल्याणे की शनिवार देर रात गोली मारकर हत्या कर दी। हल्या जेल रोड़ स्थित मंडल सभागृहे के सामने हुई। मोनू की हत्या उनके घर के पास रहने वाले लोगों ने ही की है। फिलहाल ये जानकारी पुलिस को मिली है। हत्या के बाद से ही बीजेपी नेता के घर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। ऐसे में आइये जानते हैं कौन थे मोनू कल्याणे और हत्या के वक्त वे क्या कर रहे थे?

Advertisement

मोनू कल्याणे बीजेपी सरकार में मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय के करीबी नेताओं में से एक है। इसके अलावा मोनू, विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय के करीबी दोस्त थे। मोनू हर साल अपने क्षेत्र में भव्य कार्यक्रम करवाते थे। जिनमें भाजपा के वरिष्ठ नेता समेत कैलाश विजयवर्गीय भी शामिल होते थे। उनकी मौत पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मोनू कल्याणे पार्टी का निष्ठावान कार्यकर्ता था। हर साल की तरह इस साल भी भगवा यात्रा निकाल रहा था। एक दिन पहले वह मेरे पास यात्रा का निमंत्रण देने आया था।

ये भी पढ़ेंः BJP के कैबिनेट मंत्री के करीबी की हत्या, MP में बीच सड़क मारी गोलियां; सरेआम वारदात से मचा हड़कंप

जानें कौन था मोनू कल्याणे

मोनू कल्याणे बीजेपी युवा मोर्चा के नगर उपाध्यक्ष थे। वे क्षेत्र में सबसे सक्रिय कार्यकता थे। एमपी बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता उनके घर आते थे। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनका क्षेत्र की राजनीति में क्या कद था? इसके अलावा मोनू ब्याज का काम भी करते थे।

Advertisement

बता दें कि मोनू कल्याणे आज क्षेत्र में भगवा रैली निकालने वाले थे। इसके लिए घर के पास में ही चैराहे पर बैनर और पोस्टर लगवा रहे थे। उसी समय बाइक सवार 2 युवक मोनू के पास आए और मोबाइल नंबर मांगा। मोनू अपना मोबाइल निकालते उसी वक्त आरोपियों ने उसके सीने पर गोली मार दी। मौके से पुलिस को गोलियों के 2 खोल भी मिले है।

ये भी पढ़ेंः ‘4 बार का CM रहा हूं… भूलने में कुछ दिन तो लगेंगे’, नेशनल सेमिनार में बोले केंद्रीय मंत्री शिवराज

Advertisement
Tags :
BJPKailash VijayvargiyaMonu KalyaneMP News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement