चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति ने आखिरी दिन क्यों बदला पाला? सामने आए ये बड़े कारण

Akshay Kanti withdraw Nomination Behind Reason: इंदौर संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने आज अपना नामांकन वापस ले लिया। ऐसे में सियासी गलियारे में चर्चा है कि ऐसे क्या कारण जिनके कारण कांति बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया।
01:19 PM Apr 29, 2024 IST | Rakesh Choudhary
अक्षय कांति बम ने क्यों बदला पाला? यहां जानें
Advertisement

Akshay Kanti withdraw Nomination from Indore: MP में लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण से पहले भाजपा ने एक और बड़ा खेला कर दिया। एमपी की इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने आज अपना नामांकन वापस ले लिया। आज नामांकन वापसी की आखिरी तारीख थी ऐसे में अक्षय ने भाजपा विधायक रमेश मेंदोला के साथ जाकर नामांकन वापस ले लिया। वे थोड़ी देर में भाजपा कार्यालय जाकर बीजेपी का दामन थाम लेंगे। ऐसे में अक्षय कांति के नामांकन वापस लेने के बाद कांग्रेस एक बार फिर बैकफुट पर है और चारों ओर फजीहत भी हो रही है। ऐसे में आइये जानते हैं ऐसे क्या कारण थे जिसके कारण अक्षय कांति ने अपना नामांकन वापस ले लिया।

Advertisement

1. मीडिया सूत्रों की मानें तो अक्षय कांति का जमीन से जुड़ा एक विवाद कई दिनों से चल रहा है। कांति के नामांकन के बाद से पुलिस ने इस केस में गवाहों के बयान दर्ज करवाए। इससे कांति पर दबाव बढ़ गया। इस मामले में पुलिस ने 307 जैसी धारा भी लगा सकती है। जो कि हाफ मर्डर की धारा है।

2. जमीन विवाद के अलावा एक मामला उनके काॅलेज से जुड़ा है। जानकारी के अनुसार उनका एक काॅलेज है जिसको लेकर लगातार यह सवाल उठ रहे हैं कि उन्होंने नियमों को ताक पर रखकर शिक्षा विभाग से इसकी मान्यता ली। अब खबर थी कि शिक्ष विभाग ने काॅलेज की मान्यता संबंधी अनियमिताओं की जांच के लिए कमेटी बनाई थी। कमेटी की सिफारिशों के आधार पर विभाग उनकी मान्यता भी रद्द कर सकता है।

Advertisement

3. ऐसे में भाजपा लगातार कांति बम पर दबाव बना रही थी इसके बाद लगातार हो रही शिकायतों और एफआईआर के बाद उन्होंने बीजेपी की सदस्यता मंजूर कर ली।

ये भी पढ़ेंः इंदौर में भी ‘ऑपरेशन निर्विरोध’! कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति BJP में शामिल, वापस लिया नामांकन

ये भी पढ़ेंः अमित शाह के ‘जनाजे’ बयान पर दिग्विजय का पलटवार, बोले- यह तो उनका मेरे लिए प्यार है

Advertisement
Tags :
Akshay KantiBJPcongressIndoreMP Lok Sabha Election 2024
Advertisement
Advertisement