होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

जंगली भालू के मुंह में फटा बम, तड़प-तड़प कर मौत

Bear Death News: जंगली भालू खाने की तलाश में जंगल में भटक रहा था कि उसने खाना समझकर कच्चा बम मुंह में डाल लिया। बम फटने से भालू की मौत हो गई। उसका शव वन कर्मियों को मिला। घटना मध्य प्रदेश के बालाघाट की है, आइए जानते हैं कि पूरा मामला क्या है?
11:59 AM Oct 27, 2024 IST | Khushbu Goyal
भालू का अंतिम संस्कार जंगल में किया गया।
Advertisement

Wild Animal Bear Tragic Death: मध्य प्रदेश के बालाघाट के बिजोरा गांव के आस-पास बस बनी लौगुर वन रेंज में वन कर्मियों को एक भालू का शव मिला है, जिसकी मौत बम धमाके में हुई। वन कर्मियों को शव के पास बम के टुकड़े मिले। भालू का मुंह बुरी तरह जला हुआ था। इससे वन कर्मियों ने अंदाजा लगाया कि भालू खाने की तलाश में भटक रहा था। इस चक्कर में कच्चा बम मुंह में डाल लिया और वह फट गया।

Advertisement

वन कर्मियों ने घटना की सूचना वन अधिकारी क्षत्रपाल सिंह जादौन, DFO अधर गुप्ता, SDO विनीता फुलबेले को दी। वे मौके पर पहुंचे भालू के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पोस्टमार्टम और विसरा जांच के लिए भिजवाने के बाद भालू का अंतिम संस्कार कर दिया गया। बैहर और परसवाड़ा से आए डॉक्टरों की टीम ने भालू का पोस्टमार्टम किया। विसरा जांच के लिए जबलपुर और सागर की लैब में भेजा गया।

यह भी पढ़ें:गैंगस्‍टर के इश्क में अनु बनी डॉन! कौन है ये, ज‍िसने द‍िल्‍ली के बर्गर क‍िंग में ब‍िछाया ‘मौत का जाल

जंगली सुअरों को भगाने के लिए ग्रामीण रखते बम

वन अधिकारी क्षत्रपाल सिंह जादौन ने बताया कि बम मकई के आटे में लपेट कर जंगल में रखा गया था। ग्रामीण जंगली सुअरों को भगाने या मारने के लिए कच्चे बम बनाकर जगह-जगह पर रख देते हैं। ऐसा ही एक कच्चा बम खाने की तलाश में भटक रहे भालू ने उस बम का खाना समझकर मुंह में ले लिया। मुंह में दबाते ही बम फट गया और भालू की मौत हो गई। घटना के लिए जिम्मेदारी ग्रामीणों की तलाश की जा रही है।

Advertisement

पुलिस सूत्रों के अनुसार, बिजोरा गांव के लोग जंगली सुअरों से परेशान रहते हैं, क्योंकि वे उनकी फसलों को खराब कर देते हैं।इसलिए उन्हें मारने या भगाने के लिए वे कई तरीके अपनाते हैं। इन्हीं मे से एक तरीका है, प्रेशर बम। इसके फटने से या तो सुअर डरकर भाग जाते हैं या फिर मर जाते हैं। अकसर पुलिस को जंगली सुअरों के शव मिलते हैं, लेकिन इस बार प्रेशर बम का शिकार जंगली भालू बन गया।

यह भी पढ़ें:जिम ट्रेनर ने क्यों किया ‘दृश्यम’ जैसा कांड? DM के कंपाउंड में दफनाई थी लाश

Open in App
Advertisement
Tags :
Madhya Pradesh NewsWild Animals
Advertisement
Advertisement