चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

12th Fail मनोज शर्मा का फिर हुआ प्रमोशन, महाराष्ट्र पुलिस में मिला ये बड़ा पद

12th fail: 12वीं फेल के मनोज शर्मा से तो अमूमन सभी वाकिफ होंगे। मगर आज हम मनोज शर्मा बनने वाले विक्रांस मेस्सी की नहीं बल्कि रीयल लाइफ मनोज शर्मा की बात कर रहे हैं। जी हां, 2005 बैच के IPS ऑफिसर मनोज शर्मा का प्रमोशन हो चुका है, जिससे उन्हें DGP के बाद महाराष्ट्र पुलिस का दूसरा सबसे बड़ा पद मिला है।
01:00 PM Mar 18, 2024 IST | News24 हिंदी
manoj sharma
Advertisement

12th Fail: पिछले साल की ब्लॉक बस्टर फिल्म 12वीं फेल (12th fail) ने कई बिग बैनर फिल्मों को टक्कर दी थी। बॉक्स ऑफिस पर 70 करोड़ का शानदार कलेक्शन करने वाली इस फिल्म को दर्शकों का काफी प्यार मिला था। फिल्म में मनोज की कहानी ने कई लोगों को इंस्पायर किया था। वहीं अब मनोज शर्मा के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। मनोज शर्मा को महाराष्ट्र पुलिस के दूसरे सबसे बड़े पद इंस्पेक्टर जनरल (IG) के पद पर नियुक्त कर दिया गया है।

Advertisement

DIG से IG बने मनोज

फिल्म 12वीं फेल सच्ची घटना पर आधारित थी, जिसमें अभिनेता विक्रांत मेस्सी ने महाराष्ट्र कैडर के IPS ऑफिसर मनोज शर्मा की भूमिका अदा की थी। तो हम बात कर रहे हैं रियल लाइफ मनोज शर्मा की, जो काफी समय से महाराष्ट्र पुलिस में डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल (DIG) के पद पर तैनात थे। मनोज के काम और लगन से खुश होकर अब उन्हें महाराष्ट्र का IG बना दिया गया है। इसी के साथ मनोज राज्य पुलिस के दूसरे सबसे बड़े पद पर पहुंच गए हैं। अब मनोज डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (DGP) के अंडर काम करेंगे।

Advertisement

2005 में बने एसपी

बता दें कि मनोज शर्मा 2005 में सिविल सेवा परीक्षा पास करने के बाद IPS बने थे। इस दौरान उन्हें महाराष्ट्र कैडर मिला और उन्होंने एसपी के रूप में अपनी पहली पोस्टिंग ज्वॉइन की। 18 साल की नौकरी में मनोज का कई बार प्रमोशन हुआ और अब वो महाराष्ट्र पुलिस के IG बन गए हैं।

12वीं फेल में मनोज की कहानी

IPS मनोज शर्मा की जिंदगी पर आधारित फिल्म 12वीं फेल कई लोगों की फेवरेट हो गई है। इस फिल्म में विक्रांत मेस्सी ने मनोज शर्मा का किरदार निभाया है। तो अभिनेत्री मेधा शंकर ने मनोज की पत्नी श्रद्धा जोशी का रोल अदा किया है। इस फिल्म के लिए विक्रांत मेस्सी की काफी सराहना हुई है। फिल्म को ना सिर्फ ऑस्कर नॉमिनेशन के लिए भेजा गया था बल्कि फिल्म फेयर अवॉर्ड्स में भी 12वीं फेल ने कई खिताब जीते थे। फिल्म की रिलीजिंग के बाद मनोज शर्मा की फैन फॉलोइंग काफी बढ़ गई है। ऐसे में फैंस अब मनोज के प्रमोशन का भी जश्न मना रहे हैं।

Advertisement
Tags :
12th FailIPS Manoj Sharma
Advertisement
Advertisement