होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

टेंपो में मिला 138 करोड़ का सोना किसका? महाराष्ट्र चुनाव से पहले पुणे में मचा हड़कंप

138 Crore Gold Pune: महाराष्ट्र के पुणे से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां पुलिस ने एक टेंपो से 138 करोड़ रुपये का गोल्ड पकड़ा।
07:18 PM Oct 25, 2024 IST | Pushpendra Sharma
पुणे में पकड़ा गया 138 करोड़ का गोल्ड।
Advertisement

138 Crore Gold Pune: महाराष्ट्र में 288 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव 20 नवंबर को होने जा रहे हैं। चुनाव से पहले पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। आचार संहिता लगने के बाद जगह-जगह नाकाबंदी की जा रही है। ताकि भारी मात्रा में कैश या बेशकीमती सामान को चुनाव के इस्तेमाल के लिए ना ले जाया जा सके। इस बीच नाकाबंदी में पुलिस को एक ऐसी चीज हाथ लगी, जिससे हड़कंप मच गया।

Advertisement

टेंपो से भारी मात्रा में मिला सोना 

दरअसल, पुणे में नाकाबंदी के दौरान भारी मात्रा में सोना बरामद किया गया है। चौंकाने वाली बात यह है कि पुलिस ने एक टेंपो से ये सोना पकड़ा। जिसकी कीमत करीब 138 करोड़ रुपये बताई जा रही है। सहकारनगर पुलिस ने ये सोना पकड़ा। इस जब्ती के बाद सवाल उठ रहे हैं कि ये सोना किसका था और इसे किस मकसद से ले जाया जा रहा था? पुलिस इस मामले में पूछताछ कर रही है।

निजी कंपनी का सोना 

बताया जा रहा है कि ये सोना एक निजी कंपनी का है। कंपनी से इस सोने के संबंध में दस्तावेज उपलब्ध कराने को कहा था। कंपनी ने आयकर विभाग और चुनाव आयोग को इसके दस्तावेज जमा करा दिए हैं। यह टेंपो एक निजी लॉजिस्टिक कंपनी का है। टेंपो सोने को लेकर मुंबई से पुणे जा रहा था।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Silver vs Gold: क्या गोल्ड से बेहतर इन्वेस्टमेंट ऑप्शन है सिल्वर? यहां जानें डिटेल

एक के बाद एक कार्रवाई 

फिलहाल आयकर विभाग और चुनाव आयोग के साथ पुलिस इस मामले की जांच रही है। पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि दो दिन पहले ही पुणे शहर के खेड़-शिवपुर इलाके में एक कार से करीब 5 करोड़ कैश जब्त किया था।

ये भी पढ़ें: ‘5 सीटें नहीं मिलीं तो 25 पर लड़ेंगे चुनाव’, सपा की धमकी! जानें MVA ने कितनी छोड़ीं Seats?

Open in App
Advertisement
Tags :
GoldPune
Advertisement
Advertisement